लाइफस्टाइलRainy season Makeup Tips: बारिश के मौसम में चाहती...

Rainy season Makeup Tips: बारिश के मौसम में चाहती हैं लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप, तो फॉलो करें ये टिप्स

-

होमलाइफस्टाइलRainy season Makeup Tips: बारिश के मौसम में चाहती हैं लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप, तो फॉलो करें ये टिप्स

Rainy season Makeup Tips: बारिश के मौसम में चाहती हैं लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप, तो फॉलो करें ये टिप्स

Published Date :

Follow Us On :

Rainy season Makeup Tips: मेकअप लवर्स के लिए बरसात का सीजन सबसे खराब मौसम होता है. बरसात का मौसम हमारे त्वचा को रूखा बना देता है और हाई ह्यूमिडिटी हमारा मेकअप भी जल्द खराब कर देता है.अपने मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने और धुलने से बचाने के लिए अपनी स्किन को अच्छी तरह से तैयार करना बहुत ज्यादा जरुरी है.

इसके लिए आप माइल्ड ऑयल-फ्री क्लींजर से अपना चेहरा साफ करें. फिर अपने मेकअप को लंबे समय तक चलने और पोर्स को कम करने के लिए अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए एक आइस क्यूब लगाएं. अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वाटर बेस्ड मॉइस्चराइजर लगाना बिल्कुल न भूलें. तो चलिए जानते हैं इन टिप्स के बारे में –

बारिश के मौसम में चाहती हैं लॉन्ग लॉस्टिंग मेकअप के लिए ट्राई करें ये टिप्स (Rainy season Makeup Tips)

आंखों के लिए अपनाएं ये टिप्स

अगर आप अपने आंखों के मेकअप को खराब होने और बहने से बचाना चाहती हैं, तो वाटरप्रूफ काजल और आईलाइनर का इस्तेमाल करें. आईलाइनर लगाने से पहले अपनी पलकों को हाइड्रेट करना न भूलें. फ्लॉलेस मैट फिनिश के लिए आप फेल्ट-पेन लाइनर का उपयोग कर सकती हैं. काले रंग के बजाय भूरे या सफेद रंग की काजल पेंसिल चुनें. इसके अलावा, पेस्टल और बेज शेड्स में वाटरप्रूफ मस्कारा और पाउडर बेस्ड आईशैडो का चुनाव करें.

क्रीम बेस्ड ब्लश का न करें इस्तेमाल

मानसून के मौसम में क्रीम बेस्ड ब्लश का इस्तेमाल न करें और मैट इफेक्ट के लिए पाउडर बेस्ड ब्लश चुनें और इसे लंबे समय तक बनाए रखें. नेचुरल फिनिश के लिए गुलाबी और पीच जैसे सटल रंगों को चूज करें. गुलाबी, हल्के भूरे या न्यूड रंग की सॉफ्ट मैट लिपस्टिक का लगाएं जो ट्रांसफर-प्रूफ हो. अपने लिप शेड को लगाने से 15-20 मिनट पहले मॉइस्चराइजिंग लिप बाम लगाएं.

मेकअप सेटिंग स्प्रे का करें इस्तेमाल

आपके मेकअप को सील करने और इसे चमकदार बनाने के लिए उमस भरे मौसम के दौरान मेकअप सेटिंग स्प्रे बेहद जरूरी है. एक हल्का और नॉन ग्रीसी सेटिंग स्प्रे चुनें जो आपके मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखेगा. याद रखें कि पहले टी-फॉर्मेशन में छह इंच की दूरी से फॉर्मूला को धीरे से स्प्रे करें और फिर एक्स-फॉर्मेशन में, अपने चेहरे पर स्प्रे करें.

ये भी पढ़ें:Gulkand Kheer Recipe: गर्मियों में खाने का मजा दोगुना करने के लिए घर पर झटपट बनाएं गुलकंद का खीर , पढ़ें रेसिपी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you