लाइफस्टाइलHairstyle For Mother's: मां की सिंपल चोटी और जूड़े...

Hairstyle For Mother’s: मां की सिंपल चोटी और जूड़े से थक गए हैं आप,तो ट्राई करें मिनटों में बनने वाली इस हेयर स्टाइल को

-

होमलाइफस्टाइलHairstyle For Mother's: मां की सिंपल चोटी और जूड़े से थक गए हैं आप,तो ट्राई करें मिनटों में बनने वाली इस हेयर स्टाइल को

Hairstyle For Mother’s: मां की सिंपल चोटी और जूड़े से थक गए हैं आप,तो ट्राई करें मिनटों में बनने वाली इस हेयर स्टाइल को

Published Date :

Follow Us On :

Hairstyle For Mother’s:अगर आप चाहती हैं कि आपकी मम्मी अगली बार कहीं जाए तो अपनी सिंपल चोटी में या जूड़े में थोड़ा ट्विस्ट दें, तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ें. तो चलिए फिर आपको ऐसी सिंपल हेयर स्टाइल बताएं जो एकदम क्विक भी होगी और शादी-पार्टी जैसे फंक्शन में एथनिक पर खूब चलेगी.

मां के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल (Hairstyle For Mother’s)

सिंपल लूज ब्रेड

अगर आप किसी समरोह में जा रही हैं तो यह हेयर स्टाइल बना सकती हैं. साड़ी के साथ इस तरह की सिंपल लूज ब्रेड बहुत सुंदर लगेगी और इसे बनाना भी बहुत आसान है.

ये भी पढ़ें:Whatsapp new update: व्हाट्सऐप के इन फीचर्स का हर तरफ है बोलबाला, यूज करते ही कहेंगे वाह!

ऐसे करें स्टाइल

इसके लिए सबसे पहले अपने बालों को पहले अच्छी तरह से सुलझा लें और आप जैसी पार्टिंग चाहें वैसे कर सकती हैं. आप चाहें तो बालों को बिना पार्टिंग के भी बना सकती हैं.

अगर आप मांग निकाल रही हैं, तो पूरी मांग निकालने की बजाय मांग को बीच तक ही सीमित रखें.अब दोनों तरफ से एक-एक सेक्शन को बाहर निकाल लें.

इसके बाद एक-एक कर इन सेक्शन को हेयरलाइन से ट्विस्ट करें और पीछे हेयर पिन से सेट करें.फिर अपने बालों को ढीले-ढीले गूंथते हुए चुटिया बना लें और रबड़ बैंड से सेक्योर करें.

पीछे जहां आप दो सेक्शन को ब्रेड के साथ मिलाया हो वहां पर बड़ी हेयर क्लिप या अन्य एक्सेसरीज लगाएं. आप चाहें तो बालों में गजरा भी पिन कर सकती हैं.

लो बन विद पफ

यह हेयर स्टाइल आपको कॉम्प्लेकेटेड लगे, लेकिन इसे बनने में ज्यादा देर नहीं लगेगी. यह साड़ी के साथ बहुत अच्छा लगेगा और आप इसे बनाकर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में भी सफल होंगी.

ऐसे करें स्टाइल

सबसे पहले अपने बालों को सुलझा लें और फिर आगे से बालों पीछे की तरफ एक छोटा सेक्शन अलग करें.

इस सेक्शन को रिवर्स कॉम्ब से पीछे की ओर कॉम्ब करें और फिर ऊपर से एक बार नॉर्मल कॉम्बिंग करें.अब इस सेक्शन को सिर के पीछे हेयर पिन से सेट कर लें.

इसके बाद सारे बालों को लेकर एक पोनीटेल बना लें और फिर पोनी को दो हिस्सों में बांट लें.अब एक-एककर इन्हें गूंथ लें और फिर पहले एक को ट्विस्ट करते हुए जूड़ा बनाएं और फिर दूसरे को पहले जूड़े पर लपेटते हुए पिन से सेट करें.

आखिर में हेयर एक्सेसरीज या गजरे से बालों को सजालें और ऊपर से हेयर स्प्रे करें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you