लाइफस्टाइलIce cubes Benefits : गर्मियों में चेहरे पर बर्फ...

Ice cubes Benefits : गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से दाग-धब्बे,झुर्रियां कैसे हो जाती हैं एकदम गायब,पढ़ें तुरंत

-

होमलाइफस्टाइलIce cubes Benefits : गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से दाग-धब्बे,झुर्रियां कैसे हो जाती हैं एकदम गायब,पढ़ें तुरंत

Ice cubes Benefits : गर्मियों में चेहरे पर बर्फ लगाने से दाग-धब्बे,झुर्रियां कैसे हो जाती हैं एकदम गायब,पढ़ें तुरंत

Published Date :

Follow Us On :

Ice cubes Benefits:बेदाग और खुबसूरत चेहरा हर महिला की ख्वाहिश होती है. लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी चेहरे पर पिपंल आदि के कारण दाग पड़ जाते हैं ख़ासतौर से गर्मियों में धूप और धूल से अक्सर हमारे चेहरे पर डार्क स्पॉट्स पड़ जाते हैं . यह स्पॉट्स हमारे चेहरे का ग्लो को छीन लेते हैं. जिसके कारण हमारा चेहरा डल नज़र आने लगता है.तो आइए जानते हैं गर्मियों में बर्फ लगाने के फायदे –

साफ चेहरा

अगर आप कहीं बाहर से घूम कर आए हैं और आपको लग रहा है कि आपका चेहरा पहले के मुकाबले थोड़ा भद्दा दिखाई दे रहा है तो आप फ्रिज में रखी बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको सिर्फ इतना करना है कि बर्फ एक टुकड़ा लेना है और अपने चेहरे पर हल्के हाथ से मलना है.10-15 मिनट तक इस तरह से करने पर आपका चेहरा साफ होकर पहले के मुकाबले निखरने लगेगा.

पिंपल्स की समस्या

अगर आप अपने चेहरे पर मौजूद पिंपल्स, दाग ,धब्बे, कील से परेशान हो चुके हैं तो आप ये देसी तरीका अपना सकते हैं.तो नियमित रूप से चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरा तो साफ होता ही है साथ ही आपको स्किन से जुड़ी इन समस्याओं से राहत मिलती है.

स्किन समस्याओं से राहत

चेहरे पर बर्फ लगाने से न सिर्फ स्किन समस्याओं को कम करने में मदद मिलती है, बल्कि आपके चेहरे को ठंडक भी मिलती है. अगर आपको लग रहा है,तो आपका फेस आम दिनों के मुकाबले गर्म रह रहा है तो आप ठंडक पाने के लिए चेहरे पर बर्फ मल सकते हैं, जो आपके चेहरे को ठंडक देने का काम करेगा.

ठंडक

चेहरे पर बर्फ लगाने से न सिर्फ स्किन समस्याओं को कम करने में मदद मिलती है बल्कि आपके चेहरे को ठंडक भी मिलती है. अगर आपको लग रहा है आपका फेस आम दिनों के मुकाबले गर्म रह रहा है तो आप ठंडक पाने के लिए चेहरे पर बर्फ मल सकते हैं, जो आपके चेहरे को ठंडक देने का काम करेगा.

ये भी पढ़ें:Lipstick shades :बोल्ड और ग्लैमरस लुक के लिए ट्राई करें ये कातिलाना लिपस्टिक शेड्स, देखें कलेक्शन

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you