लाइफस्टाइलRaksha Bandhan को और भी खास बनाने के लिए...

Raksha Bandhan को और भी खास बनाने के लिए इस तरह से सजाएं अपना घर, मेहमान तारीफ करते नहीं थकेंगे

-

होमलाइफस्टाइलRaksha Bandhan को और भी खास बनाने के लिए इस तरह से सजाएं अपना घर, मेहमान तारीफ करते नहीं थकेंगे

Raksha Bandhan को और भी खास बनाने के लिए इस तरह से सजाएं अपना घर, मेहमान तारीफ करते नहीं थकेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Home decor tips : रक्षाबंधन का त्यौहार भाई और बहन का सबसे बड़ा पर्व माना जाता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और उसे मिठाई खिलाकर उनको आदर-सम्मान देती है. तो वहीं, दुसरी ओर भाई भी अपनी बहन को पूरी जीवन उसकी रक्षा करने का वचन और उपहार देता है. यूं तो इस त्यौहार की तैयारियां महीनों पहले ही शुरू हो जाती है. ऐसे में क्यों ना रक्षा बंधन पर दिवाली, छठ की तरह घर को सजाया जाएं. इससे पर्व का मजा और भी दुगना हो जायेगा और घर आए मेहमान सजावट देख तारीफ करते नहीं थकेंगे. ऐसे में चलिए इस बार घर सजाने के नए तरीके जानते हैं.

Home decor tips
Home decor tips

Home decor tips : घर के आगे रंगोली बनाएं

अगर आपके पास दरवाजा है तो आप वहां पर एक खूबसूरत सा रंगोली बना सकते हैं. अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि किस तरह का रंगोली दरवाजे के पास सही लगेगा तो आप इंटरनेट की मदद से इसे आसानी से बना सकते हैं. रंगोली को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप उसके ऊपर दीपक भी जला सकते हैं. इससे रंगोली की खूबसूरती और अधिक बढ़ जायेगी.

ये भी पढ़ें : Makhana Barfi : रक्षाबंधन में अपने भाइयों के लिए बनाएं मखाने की बर्फी, बढ़ जायेगा आपस में प्यार

Home decor tips : कलर फुल लाइट से सजाएं घर

इन दिनों मार्केट में कई सारे कलर फुल लाइट मिल जायेंगे जिसे घर के दीवार पर लगाने से घर का माहोल ही बदल जायेगा. साथ ये लाइट्स आपके घर की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करेगा.

फूलदान में ताजे खुशबूदार फूल लगाएं

अगर आपको अपने घर के फूल रखना पसंद है तो कोशिश करें कि आर्टिफिशियल फ्लावर के जगह ताजे फूल रखें. इसकी महक से पूरा घर खिल उठेगा. साथ ही ये घर की खूबसूरती में चार चांद लगाएगा.

थाली को डेकोरेट करें

जब भी आप अपने भाई को राखी बांधे उससे पहले एक बढ़िया सा आरती की थाली सजा लें. थाली में राखी के अलावा चंदन, अक्षत, फुल, दीपक आदि भी रखें. ऐसा करने से राखी बांधने में दुगना मजा आयेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you