ऑटोCar Parking Tips : अगर आप भी लंबे समय...

Car Parking Tips : अगर आप भी लंबे समय तक करना चाहते हैं कार पार्क तो इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगी कोई दिक्कत

-

होमऑटोCar Parking Tips : अगर आप भी लंबे समय तक करना चाहते हैं कार पार्क तो इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगी कोई दिक्कत

Car Parking Tips : अगर आप भी लंबे समय तक करना चाहते हैं कार पार्क तो इन बातों का रखें ख्याल, नहीं होगी कोई दिक्कत

Published Date :

Follow Us On :

Car Parking Tips : क्या आपने भी अपनी कार को लंबे समय से पार्क कर रखा है या करने वाले हैं? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आपको बता दें किसी एक ही स्थान पर लंबे समय तक गाड़ी को पार्क करने से आपकी गाड़ी के टायर सहित अन्य पुर्जे पर काफी असर पड़ता है. साथ उससे पैसे भी बहुत खर्च होते हैं. ऐसे में आपको कुछ बातों का ख्याल रखने की जरूरत है ताकि आपकी गाड़ी सेफ रह सके. तो चलिए बिना देर किए इन टिप्स के बारे में जानते हैं.

Car Parking Tips
Car Parking Tips

Car Parking Tips : बीच बीच में गाड़ी को स्टार्ट करते रहे

अपने गौर किया होगा कि अधिक समय तक गाड़ी नहीं चलाने पर गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है. क्योंकि इसकी बैटरी डिस्चार्ज हो जाती है. ऐसे में इससे बचने के लिए आपको गाड़ी को कम से कम 10 दिन में एक बार कुछ समय के लिए स्टार्ट करना चाहिए ताकि बैटरी और इंजन दोनों की लाइफ बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें : Land Rover Defender का पसीना छुड़ाने जल्द आ रही Hyundai Santa Fe, कातिलाना लुक ने सोशल मीडिया पर बिखेरा जलवा

एक जगह से दूसरे जगह गाड़ी को करें पार्क

लंबे समय तक गाड़ी एक ही जगह खड़ी रहने से इसके टायर खराब होने का चांस रहता है. ऐसे में आपको बीच बीच में गाड़ी को कुछ दूर चला लें. इससे कार के ब्रेक, क्लच, एसी, बैट्री और इंजन सब मेंटेन रहेंगे.

Car Parking Tips : ब्रेकपैड हो सकता है जाम

अधिक समय तक गाड़ी खड़ा करने पर हैंडब्रेक लगाकर न रखें. क्योंकि इससे ब्रेक पैड जाम हो सकता है और हैंडब्रेक हटाने पर ये टूट सकते हैं, जिससे इनको बदलवाने में अच्छा खासा खर्च आ सकता है. इससे बचने के लिए आप कार को फर्स्ट गियर में लगाकर छोड़ दें और पहियों के नीचे लकड़ी या ईंट का एक टुकड़ा रख दें.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you