लाइफस्टाइलबाल हो गए हैं सफेद, तो आज से ही...

बाल हो गए हैं सफेद, तो आज से ही नारियल तेल में मिलाकर लगाना शुरू करें ये चीज, 7 दिन में दिख जाएगा असर

-

होमलाइफस्टाइलबाल हो गए हैं सफेद, तो आज से ही नारियल तेल में मिलाकर लगाना शुरू करें ये चीज, 7 दिन में दिख जाएगा असर

बाल हो गए हैं सफेद, तो आज से ही नारियल तेल में मिलाकर लगाना शुरू करें ये चीज, 7 दिन में दिख जाएगा असर

Published Date :

Follow Us On :

White Hair Treatment: आज के समय में हेयर फॉल के साथ-साथ बालों के सफेद होना एक बड़ी समस्या बन चूका है. कम उम्र के युवाओं से लेकर बड़े बुजुर्ग तक के बाल झड़ने और सफेद होने शुरू हो गए हैं. खैर बड़े-बुजुर्ग का बाल झड़े तो उनके लिए कोई समस्या नहीं है. लेकिन अगर कम उम्र के युवाओं का बाल झड़ना और सफेद होना शुरू हो जाए तो उनके सामने कई परेशानियां खड़ी हो जाती हैं. आज ऐसा दौर चल रहा है कि 18 साल से कम उम्र के युवा 18 साल से अधिक के युवा बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हो चुके हैं.

अगर आप भी बालों के झड़ने की समस्या से परेशान हैं या आपके बाल सफेद हो चुके हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुक्से के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी मदद से आप अपने बाल को 7 दिन काफी हद तक ठीक कर सकते हैं. आइए जानते है..

ये भी पढ़े: Skin Care : आज से ही स्किन पर लगाना शुरू करें फिटकरी,खिल उठेगा चेहरा

बालों के लिए नारियल का तेल कितना फायदेमंद ?

आज लोग अपने बालों में तरह-तरह के तेल का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग खूबसूरत देखने के लिए तो कुछ लोग बालों की लंबाई पाने के लिए अलग-अलग कंपनियों के तेल का इस्तेमाल करते हैं. वहीं आपका भी बाल सफेद हो चुका है तो आप घर में मौजूद सरसों का तेल अपने बालों में इस्तेमाल कर सकते हैं. किसके लिए आपको तीन चम्मच सरसों का तेल और एक चम्मच नारियल का तेल और एक चम्मच मेथी के दाने का मिश्रण बनाकर लगा लेना होगा. जिसका असर आपको कुछ दिनों में ही देखने को मिल जाएगा.

आंवला पाउडर का करें इस्तेमाल

बाल को काला करने के लिए आप नारियल के तेल में आंवला पाउडर मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको तीन चम्मच नारियल का तेल और दो चम्मच आंवला पाउडर मिलाकर एक बर्तन में गर्म करने के बाद उसे कुछ समय ठंडा कर ले और अपने बालों के जड़ों तक उसका मसाज करें. फिर उसे उसी हालत में रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह उठने के बाद शैंपू से साफ कर लें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you