लाइफस्टाइलHair Care Tips : बारिश में ऐसे रखें अपने...

Hair Care Tips : बारिश में ऐसे रखें अपने बालों का ख्याल, नहीं होगा स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन,दिखेंगे खूबसूरत

-

होमलाइफस्टाइलHair Care Tips : बारिश में ऐसे रखें अपने बालों का ख्याल, नहीं होगा स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन,दिखेंगे खूबसूरत

Hair Care Tips : बारिश में ऐसे रखें अपने बालों का ख्याल, नहीं होगा स्कैल्प पर फंगल इंफेक्शन,दिखेंगे खूबसूरत

Published Date :

Follow Us On :

Hair Care Tips : बारिश का मौसम शुरू हो गया है. जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. यहां वहां पानी का जमावड़ा लग रहा है. जिस वजह से लोगों को स्किन इन्फेक्शन का खतरा भी बढ़ गया है. इसके अलावा स्कैल्प में पर भी कई तरीके की बीमारियां होने का चांसेस बढ़ सकता है. दरअसल, आपको बता दें बारिश के मौसम में होने वाली नमी, गीली मिट्टी और लागातार हो रही बारिश स्कैल्प में फंगल इंफेक्शन की समस्या पैदा करती है.

Hair Care Tips
Hair Care Tips

ऐसे में अगर इसका सही से ध्यान न रखा जाएं तो परेशानी बढ़ सकती है. इस फंगल इंफेक्शन से छुटकारा पाने के लिए पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करने से अच्छा आप कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर इस इंफेक्शन को दूर कर सकते हैं. ऐसे में चलिए इसे दूर करने के कुछ घरेलू उपाय जानते हैं.

ये भी पढ़ें : Modak Recipe : सावन में भगवान शंकर को भोग लगाने के लिए इस तरह बनाएं मोदक, मिलेगा गजब का टेस्ट, पढ़ें रेसिपी

Hair Care Tips : बालों को रखें साफ

बारिश के मौसम में बालों को साफ रखना बहुत जरूरी होता है. अगर आपके बाल गंदे होंगे तो इससे इंफेक्शन का खतरा बढ़ जायेगा. ऐसे में कोशिश करें कि बारिश में बाल को दो से तीन दिन पर धोने का.

नारियल के तेल का करें इस्तेमाल

नारियल के तेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटी-फंगल गुण पाए जाते हैं, जो फंगल इंफेक्शन को दूर करने में मददगार होता है. आप चाहे तो नारियल तेल में मेथी के दाने को मिलाकर पाने अपने बालों में लगा सकते हैं.

नीम के पत्ते का करें इस्तेमाल

नीम में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो त्वचा की परेशानियों को दूर करने के साथ साथ चेहरे पर निखार लाने का काम करता है. वही यह बालों के लिए भी फायदेमंद होता है. अगर आपके सिर में भी फंगल इंफेक्शन की समस्या है तो नीम की पत्तियों का पेस्ट बनाकर बालों के लगा सकते हैं. इससे आपके बाल चमकदार बनेंगे.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

कम दाम वाला Redmi 12 जल्द मारेगा एंट्री,देखें फीचर्स की पूरी डिटेल

चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी xiaomi अपने सब ब्रांड Redmi...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you