लाइफस्टाइलGinger Storage Tips : लंबे समय तक अदरक को...

Ginger Storage Tips : लंबे समय तक अदरक को करना चाहते हैं स्टोर तो इन टिप्स को करें फॉलो

-

होमलाइफस्टाइलGinger Storage Tips : लंबे समय तक अदरक को करना चाहते हैं स्टोर तो इन टिप्स को करें फॉलो

Ginger Storage Tips : लंबे समय तक अदरक को करना चाहते हैं स्टोर तो इन टिप्स को करें फॉलो

Published Date :

Follow Us On :

Ginger Storage Tips : अदरक हम सभी के घरों के रसोई में आसानी से मिल जाता है. इसका उपयोग खाने में स्वाद बढ़ाने के साथ साथ चाय बनाने में भी किया जाता है. कभी कभी आपने गौर किया होगा कि घर में रखे अदरक कुछ ही दिनों में सड़ने और सूखने लगता है. ऐसे में अगर आप भी अधिक लंबे समय तक अदरक को स्टोर करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं जिसको फॉलो कर आप अधिक दिनों तक इसे स्टोर कर सकते हैं.

Ginger Storage Tips
Ginger Storage Tips

Ginger Storage Tips : जिप लॉक बैग में रखें

जब भी आप मार्केट से अदरक खरीदने जाएं तो सबसे पहले फ्रेस अदरक खरीदें. इसके बाद इसे एक जिप लॉक बैग या एयर टाइट कंटेनर में डाल दें. ऐसा करने से अदरक अधिक दिनों तक सड़ेगा नहीं और सूखेगा भी नहीं.

ये भी पढ़ें : Rakshabandhan : इतने समय तक रहेगा भद्रा काल,जानें कब है राखी बांधने का शुभ मुहूर्त

Ginger Storage Tips : कागज में रखे

जब भी आप मार्केट से अदरक खरीद कर लाएं तो सबसे पहले उसे अच्छी तरह से साफ करके धो लें. इसके बाद इसे सुखा लें(आप अदरक को सुखाने के लिए ओवन या एयर फ्रायर का यूज कर सकते हैं) और इसे एक टाइट कंटेनर में रख दें. इसके बाद इसे फ्रिज में रख दें.( ध्यान रहे कि जिप लॉक बैग में थोड़ा भी हवा नहीं होना चाहिए)

इसका मसाला तैयार कर लें

अगर आप इसे एयर टाइट कंटेनर में नहीं रखना चाहते हैं तो आप इसका पाउडर बनाकर भी स्टोर कर सकते हैं. साथ ही इसे पेपर बैग या टॉवेल में लपेटकर फ्रिज में रख सकते हैं.

कांच के जार में डालें

अगर आप अधिक समय तक अदरक को स्टोर करके रखना चाहते हैं तो आप इसका छिलका उतार कर एक कांच के जार में डाल दें और इसमें नींबू का रस मिला लें. ऐसा करने से अदरक जल्दी खराब नहीं होगा और आप इसका अधिक लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you