लाइफस्टाइलFace Pack with Curd : चेहरे के लिए...

Face Pack with Curd : चेहरे के लिए गुणकारी हैं दही से बने ये फेस पैक, एक बार लगाने पर चमक उठेगा चेहरा, जानें

-

होमलाइफस्टाइलFace Pack with Curd : चेहरे के लिए गुणकारी हैं दही से बने ये फेस पैक, एक बार लगाने पर चमक उठेगा चेहरा, जानें

Face Pack with Curd : चेहरे के लिए गुणकारी हैं दही से बने ये फेस पैक, एक बार लगाने पर चमक उठेगा चेहरा, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Face Pack with Curd : जब भी किसी के जुबान पर स्किन केयर की बात आती हैं तो सबसे पहला नाम दही का आता है. हालंकि, बहुत से लोगों को दही खाना बहुत पसंद होता है तो वहीं, कुछ लोग ऐसे भी है जिन्हें इसके अन्य इस्तेमाल के बारे में ज्यादा जानकारी भी नहीं है. बता दें, जिस तरह दही पेट को राहत और ठंडक पहुंचाता है ठीक वैसे ही यह स्किन को भी चमकदार बनाने के साथ साथ त्वचा को ठंडक प्रदान करता है.

Face Pack with Curd
Face Pack with Curd

इसमें अच्छे बैक्टीरिया, फैटी एसिड्स और लैक्टिक एसिड्स जैसे गुण होते हैं जो इरिटेटेड स्किन या धूप से झूलसी त्वचा को आराम देने का काम करते हैं. वहीं, स्किन टैनिंग को दूर करने में भी दही लाभदायक होता है. ऐसे में आइए जानते हैं दही के किस-किस तरह से फेस पैक (Face Pack) बनाकर लगाए जा सकते हैं जिससे त्वचा को बेदाग निखार मिल सके.

ये भी पढ़ें : Coriander Juice Recipe : रहना चाहते हैं एकदम फिट, तो डाइट में शामिल करें ये चमत्कारी जूस, मिलेगा कई बीमारियों से छुटकारा

दही और बेसन का फेस पैक

अगर आपकी कंबाइंड स्किन है तो आपके लिए यह फेस पैक अच्छा रहेगा. इसे बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच बेसन (Besan) लेकर उसमें 2 चम्मच दही डाल दीजिए. इसके बाद इसे अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना लें और पूरे चेहरे पर अप्लाई करें. लगाने के 10 से 15 मिनट बाद पानी से चेहरा साफ कर लें. देखिएगा आपका स्किन तुरंत चमकने लगेगा.

दही और शहद

अगर आपका स्किन ड्राई है तो आपके लिए दही और शहद से बना यह फेस पैक परफेक्ट है. इसे बनाने के लिए 2 चम्मच दही में एक चम्मच शहद डालकर पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इसे अपने फेस पर लगाएं और लगभग 20 मिनट के बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लें. कुछ ही देर के आपके चेहरे पर ग्लो देखने को मिलेगा.

दही और नींबू

अगर आपके भी चेहरे पर दाग धब्बों और टैनिंग की समस्या आ रही हैं तो आपको दही और नींबू वाली फेस पैक लगाना चाहिए. इसे ऑयली स्किन (Oily Skin) के लिए अच्छा माना जाता है. इसे बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच दही में आधा नींबू निचौड़कर मिला लीजिए. इस पेस्ट को अपने स्किन पर लगाएं और 10 मिनट बाद धूल लें. याद रहे चेहरा धोने के बाद इसपर मॉइश्चराइजर लगाना ना भूलें.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you