लाइफस्टाइलNose Pin Designs : नोज़ पिन की ये लेटेस्ट...

Nose Pin Designs : नोज़ पिन की ये लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइन खूबसूरती में लगा देगी चार चांद, हर कोई करेगा तारीफ, देखें

-

होमलाइफस्टाइलNose Pin Designs : नोज़ पिन की ये लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइन खूबसूरती में लगा देगी चार चांद, हर कोई करेगा तारीफ, देखें

Nose Pin Designs : नोज़ पिन की ये लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइन खूबसूरती में लगा देगी चार चांद, हर कोई करेगा तारीफ, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Nose Pin Designs : वैसे तो महिलाएं अपने आप को खूबसूरत दिखने के लिए हर वो प्रयास करती हैं जिससे वह सुंदर दिख सके. जैसे-हाथों में मेहंदी लगाना, सजना संवरना, आभूषण पहनना आदि. वैदिक काल से ही महिलाएं तरह तरह के आभूषणों का धारण करती है. जिस वजह से उनकी खुबसूरती और भी निखर कर आती थी. वहीं कुछ ऐसे आभूषण भी थे जिसे उस काल में पहनना आवश्यक माना जाता था, जिसमें एक नाम नोज पिन का भी शामिल था.

Nose Pin Designs
Nose Pin Designs

इसे उस काल में बूंदी या नथ कहते थे. हालंकि, धीरे धीरे हम आधुनिकता के तरफ बढ़ते चले गए और अंततः हमारी संस्कृति और सभ्यता खत्म होते चला गया. वर्तमान समय में नोज पिन के एक से बढ़कर एक नए डिजाइंस उभार कर सामने आया है. जिसे महिलाएं खूब पसंद करती है. लेकिन हाल ही के कुछ दिनों में नोज पिन को लेकर लड़कियों में भी काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. लड़कियां उसे हर ड्रेस के साथ पहनना पसंद करती हैं. इसे पहनने के बाद लुक भी काफी अट्रैक्टिव लगता है. ऐसे में अगर आप भी ट्रेंड में चल रहे नोज पिन को खरीदना चाह रही हैं तो आप इस लेख के जरिए न्यू कलेक्शन को देख सकते हैं.

Nose Pin Designs : लाइट वेट नोज पिन

Nose Pin Designs
Nose Pin Designs

वैसे तो लोगों की नोज पिन खरीदते हैं लेकिन कुछ हल्की नोज पिन भी होते हैं जो नाकों की खूबसूरती बढ़ा देती है. आज हम आपको लाइटवेट नोज पिन के कुछ खूबसूरत डिजाइन दिखाने वाले हैं. लाइटवेट नोज पिन के डिजाइन आपकी खूबसूरती बढ़ा देगा. साथ ही अगर आपको हैवी नोज पिन पहनना पसंद नहीं है तो यह आपके लिए बेस्ट है.

ये भी पढ़ें : Face Pack with Curd : चेहरे के लिए गुणकारी हैं दही से बने ये फेस पैक, एक बार लगाने पर चमक उठेगा चेहरा, जानें

हैवी नोज पिन

Nose Pin Designs
Nose Pin Designs

इन दिनों एक्ट्रेस से लेकर लड़कियां तक हैवी नोज पिन पहनना पसंद करती है. खासकर ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ. ये नोज पिन नाकों की खुबसूरती में चार चांद लगा देती है. वहीं, इसे आप ऑनलाइन किसी भी ज्वैलरी शॉप से खरीद सकते हैं. खास बात यह है कि इसे खरीदने में ज्यादा खर्च भी नहीं आता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you