लाइफस्टाइलEye Makeup Tips:अगर इन बातों का रखेंगे ख्याल,तो आई...

Eye Makeup Tips:अगर इन बातों का रखेंगे ख्याल,तो आई मेकअप से कभी नहीं होगा इंफेक्शन,पढ़ें

-

होमलाइफस्टाइलEye Makeup Tips:अगर इन बातों का रखेंगे ख्याल,तो आई मेकअप से कभी नहीं होगा इंफेक्शन,पढ़ें

Eye Makeup Tips:अगर इन बातों का रखेंगे ख्याल,तो आई मेकअप से कभी नहीं होगा इंफेक्शन,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

Eye Makeup Tips : ज्यादातर ऐसा देखा जाता है कि आई मेकअप करते समय लड़कियों की आंखों में आंसू आ जाते हैं. ऐसे में उनकी पूरी मेहनत पर पानी फिर जाता है.आई मेकअप करते हुए इंफेक्शन का खतरा कई गुना बढ़ जाता है. इसलिए यह आवश्यक होता है कि अगर आप आई मेकअप करें तो कुछ छोटी-छोटी बातों का विशेष रूप से ध्यान दें. तो अगर आप भी इसी तरह की परेशानी का सामना करती हैं, तो आइए जानते हैं कैसे इस समस्या से निजात पाएं –

आई मेकअप करते समय इन बातों का रखें ध्यान (Eye Makeup Tips)

आई मेकअप से होने वाले प्रोडक्ट्स से बचने के लिए जरूरी होता है कि आप समय-समय पर अपने मेकअप प्रोडक्ट्स को बदलते रहें. आई मेकअप प्रोडक्ट की शेल्फ लाइफ काफी कम होती है और अगर मेकअप प्रोडक्ट्स के एक्सपायर होने के बाद भी उन्हें इस्तेमाल किया जाए तो इससे आई इंफेक्शन होने का खतरा काफी बढ़ जाता है. ऐसे आई मेकअप प्रोडक्ट्स का उपयोग न करें जो चिपचिपे हों.

मेकअप करते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि आपका ब्रश या स्पंज साफ-सुथरा रहे. गंदे ब्रश की वजह से चेहरे और आंखों में इंफेक्शन हो सकता है. अगर इससे बचना है, तो ब्रश का हमेशा साफ रखना चाहिए.

आई मेकअप करने के बाद आप रात को सोने से पहले उसे अच्छी तरह क्लीन अवश्य करें. नहीं तो आपकी आंखों में मेकअप पार्टिकल्स जाकर इंफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है. इतना ही नहीं, आप मेकअप एप्लीकेशन टूल्स जैसे आई शैडो ब्रश आदि को भी हर बार इस्तेमाल के बाद क्लीन अवश्य करें.

अक्सर लोगों की लोअर लैश काफी सेंसिटिव होती है. ऐसे में मेकअप करते टाइम उसका ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है. इस पर कम से कम मेकअप लगाने की कोशिश करें.

ये भी पढ़ें:Vrat Recipes: महाशिवरात्रि के व्रत में बनाएं मखाने की ये व्यंजन, पूरे दिन ऊर्जावान रहेंगे आप

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you