ऑटोMG Comet vs Tata Tiago में कौन है सबसे...

MG Comet vs Tata Tiago में कौन है सबसे दमदार, यहां समझे इन दोनों के बीच का अंतर

अगर आप भी MG Comet vs Tata Tiago इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज है तो आज हम आपको इन कारों के बीच छोटे बड़े अंतर को बताएंगे.

-

होमऑटोMG Comet vs Tata Tiago में कौन है सबसे दमदार, यहां समझे इन दोनों के बीच का अंतर

MG Comet vs Tata Tiago में कौन है सबसे दमदार, यहां समझे इन दोनों के बीच का अंतर

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet vs Tata Tiago EV: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ते जा रही है. जिसमें पिछले कुछ महीनों में बाजार में 15 लाख रुपये से कम कीमत की कई गाड़ियां लॉन्च हो चुकी है. इसी कड़ी में MG मोटर्स जल्द ही अपनी कॉमेट को लॉन्च करने वाली है. यह कार भी 15 लाख से कम के प्राइस रेंज में उपलब्ध होगी. वहीं, टाटा मोटर्स पहले ही अपनी नई इलेक्ट्रिक हैचबैक टिआगो ईवी की बिक्री शुरू कर चुकी है .ऐसे में अगर आप भी इन दोनों इलेक्ट्रिक गाड़ियों (MG Comet vs Tata Tiago) को लेकर कन्फ्यूज है तो आज हम आपको इन कारों के बीच छोटे बड़े अंतर को बताएंगे.

MG Comet vs Tata Tiago
MG Comet vs Tata Tiago

फीचर्स कंपेरिजन

अगर इन दोनों कार के फीचर्स के बारे में बात करें तो, बता दे टाटा टियागो ईवी में कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं जो ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने में सक्षम है. इसमें 8 स्पीकर हरमन साउंड सिस्टम, रेन सेंसिग वाइपर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है. साथ ही इसमें स्मार्टफोन और स्मार्ट वॉच कनैक्टिविटी भी दी गई है.

इसके अलावा इसमें कनेक्टेड कार टेक, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और ऑटो हेडलैंप समेत कई फीचर्स मौजूद है. वहीं अपकमिंग एमजी कॉमेट में फीचर्स के तौर पर 10.25 इंच की ड्यूल टचस्क्रीन, क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, पावर फोल्डिंग मिरर जैसे कई एडवांस फीचर्स दिए गए हैं.

MG Comet vs Tata Tiago : रेंज

अगर बात करें इन दोनों कार के रेंज के बारे में तो, बता दे टाटा टियागो ईवी सिंगल चार्ज में 315Km का रेंज देती है. इस कार में 24kWh बैटरी मौजूद है. वहीं MG कॉमेट में 20kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है. यह कार फुल चार्ज में 200-250km तक का चार्ज रेंज ऑफर करेगी.

MG Comet vs Tata Tiago : कीमत

अगर बात करें इन दोनों कार की कीमत के बारे में तो, बता दे भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट टाटा टियागो EV सबसे सस्ती कारों में से एक है. जिसे नॉर्मल फैमिली भी अफोर्ड कर सकता है.बता दे कंपनी के इस कार की कीमत 10 लाख रुपये से भी कम हैं, जिसमें इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 8.49 लाख है जबकि इसके टॉप-स्पेक मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 11.7 लाख रुपये है. वहीं, कॉमेट एक प्रीमियम सिटी कॉम्पैक्ट ईवी के रूप में बाजार में आएगी, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 10-15 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : अपनी अदाओं से सबको घायल करने आ रही Lamborghini की ये SUV कार, मात्र 3 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

G20 Summit: ऋषि सुनक अक्षर धाम पहुंचते ही रह गए दंग, आखिर ऐसा क्या हुआ,जानें

G20 summit: यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you