ऑटोअपनी अदाओं से सबको घायल करने आ रही Lamborghini...

अपनी अदाओं से सबको घायल करने आ रही Lamborghini की ये SUV कार, मात्र 3 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च

Lamborghini ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Urus को नए अवतार में पेश करने की घोषणा की है. इसे Lamborghini Urus S नाम दिया गया है.

-

होमऑटोअपनी अदाओं से सबको घायल करने आ रही Lamborghini की ये SUV कार, मात्र 3 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च

अपनी अदाओं से सबको घायल करने आ रही Lamborghini की ये SUV कार, मात्र 3 सेकंड में पकड़ेगी 100 की रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च

Published Date :

Follow Us On :

Lamborghini Urus S : इन दिनों ऑटो इंडस्ट्री में गाड़ियों की बाढ़ आ गई है. सभी कंपनियां एक से बढ़कर एक गाड़ियों को पेश कर रही है. इसी कड़ी में इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Urus को नए अवतार में पेश करने की घोषणा की है. इसे Lamborghini Urus S नाम दिया गया है. कंपनी इस लग्ज़री कार को भारत में 13 अप्रैल को लॉन्च कर देगी. ऐसे में आय्यिय जानते हैं इस गाड़ी के बारे में डिटेल.

Lamborghini Urus S
Lamborghini Urus S

Lamborghini Urus S को धांसू इंजन के साथ पेश किया जायेगा. Urus के मुकाबले इसके इंजन की शक्ति को 16 HP बढ़ाया गया है. इसमें 4.0 लीटर V8 इंजन मौजूद है जो 666 HP की पावर और 850 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, कम्पनी का कहना है कि यह कार मात्र 3.5 सेकेंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इसकी टॉप स्पीड 305 KMPH है. Lamborghini Urus S में 8-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मौजूद है.

Lamborghini Urus S: फीचर्स

अगर बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में, तो बता दे कंपनी Urus S को पहले से और भी ज्यादा लग्जरी फीचर्स के साथ तैयार करेगी. जिससे ग्राहक देखते ही इसका दीवाना बन जाएं. बता दे इसके इंटीरियर को Dual tone थीम और Stiching के साथ पेश किया जाएगा. साथ ही इसमें Sattelite Navigation, Apple Care Play, Android Auto और Digital Key जैसे कनेक्टेड कार फीचर्स मौजूद होंगे.

डिजाइन में भी देखने को मिलेंगे बदलाव

Lamborghini Urus S के डिजाइन में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा. बता दे नई Urus S में नया फ्रंट और रियर बंपर दिया जाएगा, इसमें पीछे की तरफ Quad exhaust outlets दिए जायेंगे. वहीं, बोनट और रूफ के डिजाइन को और भी खूबसूरत बनाने के लिए इसमें Corbon-fiber का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा भी इसमें कई सारे बदलाव देखने को मिलेंगे.

ड्राइविंग मोड

नई Lamborghini Urus S में कंपनी नए ड्राइविंग मोड का इस्तेमाल करेगी. पहले से मौजूद ड्राइव मोड – starda, sport corsa के साथ अन्य मोड्स Sabbia (Sand), Neve (Snow) और Teraa (Mud) जोड़े जाएंगे.

Lamborghini Urus S: कीमत

उरुस भारत में लेम्बोर्गिनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. यह दुनिया में सबसे तेज एसयूवी में से एक है. बता दे पिछले साल देश में बेची गई लेम्बोर्गिनी कारों में से आधे से अधिक का योगदान इस कार का है. इसने भारत में अब तक Urus SUV की 200 से अधिक इकाइयां बेची हैं. इसने हाल ही में SUV का प्रदर्शन संस्करण लॉन्च किया, जिसे Urus Performante कहा जाता है, जिसकी कीमत ₹ 4 करोड़ से अधिक है. Urus S SUV की कीमत ₹ 3.5 करोड़ और ₹4 करोड़ के बीच होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें : Hyundai Creta N Line की जल्द ही मार्केट में होगी धमाकेदार एंट्री, शानदार लुक से सभी का छुड़ाएगी पसीना, पढ़ें डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you