लाइफस्टाइलMakeup Tips: क्या गर्मियों में पिघलने लगता है आपका...

Makeup Tips: क्या गर्मियों में पिघलने लगता है आपका मेकअप,तो इस टिप्स से लम्बे समय तक टिका रहेगा

-

होमलाइफस्टाइलMakeup Tips: क्या गर्मियों में पिघलने लगता है आपका मेकअप,तो इस टिप्स से लम्बे समय तक टिका रहेगा

Makeup Tips: क्या गर्मियों में पिघलने लगता है आपका मेकअप,तो इस टिप्स से लम्बे समय तक टिका रहेगा

Published Date :

Follow Us On :

Makeup Tips: अक्सर गर्मियों के मौसम में कई तरीके की परेशानी देखने को मिलती है. तेज धूप और गर्मी में पसीने की वजह से चेहरे पर कई दिक्कतें आने लगती हैं. जिसकी वजह से मेकअप करने में काफी दिक्कत होती है. ये दिक्कत सबसे ज्यादा उन महिलाओं के सामने आती है, जो मेकअप की ज्यादा शौकीन होती हैं. दरअसल, तेज धूप की वजह से मेकअप कुछ ही समय में पिघलने लगता है. आप कितना भी धूप से बच लें पर, इसका असर आपके मेकअप पर दिख ही जाता है.तो आइए जानते हैं उस टिप्स के बारे में जिससे आपका मेकअप लम्बे समय तक टिका रहेगा और गर्मी से पिघलेगा नहीं-

ऐसे गर्मियों में लम्बे समय तक टिका रहेगा आपका मेकअप (Makeup Tips)

प्राइमर का करें सही चुनाव

मेकअप में सबसे जरूरी हिस्सा प्राइमर होता है.इसे मेकअप करते वक्त सबसे पहले लगाया जाता है. इसकी वजह से ही आपका मेकअप सही से सेट होता है. ऐसे में आप प्राइमर खरीदते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि ये आपकी स्किन टाइप का ही हो.

वाटरप्रूफ प्रोडक्ट का इस्तेमाल

मेकअप करते वक्त इस बात का खास ध्यान रखें कि आप जिन प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं वो वाटरप्रूफ प्रोडक्ट होना चाहिए. ताकि हल्का पसीना आने पर ये पिघले नहीं.

मेकअप सेटिंग स्प्रे का करें उपयोग

जब आपका मेकअप पूरा हो जाए तो मेकअप सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें. अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो आपका मेकअप सही से सेट नहीं होगा.

फाउंडेशन की क्वालिटी का ध्यान रखना है बेहद आवश्यक

फाउंडेशन खरीदते वक्त अपने स्किन टाइप के साथ-साथ इस बाद का भी ध्यान रखें कि इसकी क्वालिटी अच्छी हो. अगर ये लांग लास्टिंग नहीं होगा तो कुछ ही समय बाद इसमें लकीरें दिखने लगेंगी. ये आपके चेहरे के एक्स्ट्रा ऑयल को बहने से रोकता है.

ये भी पढ़ें :Beetroot chutney recipe: स्वाद में ही नहीं सेहत के लिए भी बेहद लाजवाब है चुकंदर की चटनी, पढ़ें इसकी आसान रेसिपी

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you