लाइफस्टाइलशरदीय नवरात्रि में मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, चुटकियों...

शरदीय नवरात्रि में मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, चुटकियों में बन जाएंगे ये डिजाइन

Navratri Mehndi Design: नवरात्रि में महिलाएं उपवास के दौरान हाथों में मेहंदिया लगती हैं. जिससे उनके हाथ अच्छे दिखते हैं. मेहंदी को उपवास के दौरान शुभ में माना जाता है.

-

होमलाइफस्टाइलशरदीय नवरात्रि में मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, चुटकियों में बन जाएंगे ये डिजाइन

शरदीय नवरात्रि में मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, चुटकियों में बन जाएंगे ये डिजाइन

Published Date :

Follow Us On :

Navratri Mehndi Design: नवरात्रि में महिलाएं उपवास रखकर माता दुर्गा की उपासना करती हैं. पर्व की शुभता और सुंदरता को बढ़ाने के लिए महिलाएं अपने हाथ पर मेहंदी भी रचवाती हैं. इस त्योहार को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा जाता है. देशभर में जगह-जगह माता दुर्गा की प्रतिमा के लिए पंडाल बनाए जाते हैं और धार्मिक आयोजन किये जाते हैं. महिलाएं मेले में बड़े भी हर्आष और उल्लाश के साथ शामिल भी होती हैं. आइये जानते हैं नवरात्रि के दौरान हाथों पर लगाने वाली कुछ आसान मेहंदी और उनके डिजाइन के बारे में…

डांडिया नवरात्रि स्पेशल मेहंदी

हाथों पर डांस करती हुई महिला की प्रतिमा को मेहंदी के माध्यम से बनवाना बहुत ही मुश्किल काम है. लेकिन यह देखने में बहुत ही आकर्षक लगता है. डांडिया डांस करते हुए महिला वाली ये डिजाइन एकदम नयी है. इसमें जगह-जगह आप नवरात्रि के शुभकामना संदेश भी लिखवा सकती हैं.

ये भी पढ़ें: दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज बना देंगे ये फूड्स, रोजाना ऐसे सेवन से मिलेंगे और भी कई फायदे

mehndi
डांडिया नवरात्रि स्पेशल मेहंदी

दुर्गा माता वाली स्पेशल मेहंदी

इसमें आप अपने हाथों पर माता दुर्गा की तस्वीर बनवा सकती हैं जिसमें माता दुर्गा त्रिशूल लिए नजर आएंगी. नवरात्रि में उपवास के दौरान त्रिशूल वाली मेहंदी हाथों को एक अलग लुक प्रदान करती है.

माता दुर्गा के आंखों वाली मेहंदी

इस डिजाइन में आप माता दुर्गा के केवल आंखों को हाथों पर बनवा सकते हैं जिसमें माता दुर्गा बेहद प्यारी नजर आ रही है. नाकों में नथिया पहने माता की ये डिजाइन आपके हाथों पर काफी शानदार लगेगी.

mehndi
Navratri Mehndi Design

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Toyota की यह SUV कार, 26 Kmpl की माइलेज और कीमत..

Toyota Rumion: हर कोई बड़ी कार का दीवाना है,...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you