Site icon Bloggistan

शरदीय नवरात्रि में मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, चुटकियों में बन जाएंगे ये डिजाइन

Navratri Mehndi Design

Navratri Mehndi Design

Navratri Mehndi Design: नवरात्रि में महिलाएं उपवास रखकर माता दुर्गा की उपासना करती हैं. पर्व की शुभता और सुंदरता को बढ़ाने के लिए महिलाएं अपने हाथ पर मेहंदी भी रचवाती हैं. इस त्योहार को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह देखा जाता है. देशभर में जगह-जगह माता दुर्गा की प्रतिमा के लिए पंडाल बनाए जाते हैं और धार्मिक आयोजन किये जाते हैं. महिलाएं मेले में बड़े भी हर्आष और उल्लाश के साथ शामिल भी होती हैं. आइये जानते हैं नवरात्रि के दौरान हाथों पर लगाने वाली कुछ आसान मेहंदी और उनके डिजाइन के बारे में…

डांडिया नवरात्रि स्पेशल मेहंदी

हाथों पर डांस करती हुई महिला की प्रतिमा को मेहंदी के माध्यम से बनवाना बहुत ही मुश्किल काम है. लेकिन यह देखने में बहुत ही आकर्षक लगता है. डांडिया डांस करते हुए महिला वाली ये डिजाइन एकदम नयी है. इसमें जगह-जगह आप नवरात्रि के शुभकामना संदेश भी लिखवा सकती हैं.

ये भी पढ़ें: दिमाग को कंप्यूटर से भी तेज बना देंगे ये फूड्स, रोजाना ऐसे सेवन से मिलेंगे और भी कई फायदे

डांडिया नवरात्रि स्पेशल मेहंदी

दुर्गा माता वाली स्पेशल मेहंदी

इसमें आप अपने हाथों पर माता दुर्गा की तस्वीर बनवा सकती हैं जिसमें माता दुर्गा त्रिशूल लिए नजर आएंगी. नवरात्रि में उपवास के दौरान त्रिशूल वाली मेहंदी हाथों को एक अलग लुक प्रदान करती है.

माता दुर्गा के आंखों वाली मेहंदी

इस डिजाइन में आप माता दुर्गा के केवल आंखों को हाथों पर बनवा सकते हैं जिसमें माता दुर्गा बेहद प्यारी नजर आ रही है. नाकों में नथिया पहने माता की ये डिजाइन आपके हाथों पर काफी शानदार लगेगी.

Navratri Mehndi Design

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version