ऑटोClove for Toothache: दांत के दर्द से हो गए...

Clove for Toothache: दांत के दर्द से हो गए हैं परेशान, तो ये है रामबाण उपाय, तुरंत मिलेगी दर्द से राहत

अगर आपके दांत के भी अचानक से दर्द उठे और आप डॉक्टर के पास जाने में समर्थ नहीं है, तो आप इस गुणकारी औषधि से अपने दांत के दर्द को चुटकियों में गायब कर सकते हैं.

-

होमऑटोClove for Toothache: दांत के दर्द से हो गए हैं परेशान, तो ये है रामबाण उपाय, तुरंत मिलेगी दर्द से राहत

Clove for Toothache: दांत के दर्द से हो गए हैं परेशान, तो ये है रामबाण उपाय, तुरंत मिलेगी दर्द से राहत

Published Date :

Follow Us On :

Clove for Toothache: दांतों में दर्द होना एक आम समस्या है. लेकिन कभी कभी यह दर्द इतनी अधिक बढ़ जाती है कि ऐसा लगता है जान ही निकल जायेगी. इस स्थिति में आप डॉक्टर से सलाह लेते हैं, लेकिन अगर आपको अचानक से दर्द होने लगे और वहां इलाज का कोई साधन नहीं हो, तो आप उस स्थिति में क्या करेंगे? आज भी अपने प्रकृति में ऐसी ताकतवर चीजें मौजूद है जो बड़े बड़े घाव को भरने, चोट को ठीक करने, और दर्द को तुरंत गायब करने की क्षमता रखता है.

Clove for Toothache
Clove for Toothache

अगर आपके दांत में अचानक से दर्द उठे और आप डॉक्टर के पास जाने में समर्थ नहीं है, तो आप इस गुणकारी औषधि से अपने दांत के दर्द को चुटकियों में गायब कर सकते हैं. और खास बात यह है कि यह दवा घर में आसानी से मिल भी जाते हैं. जी हां! हम बात कर रहे हैं लौंग के तेल के बारे में, जो ज्यादातर घरों में उपलब्ध होते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे के डिटेल.

लौंग का तेल लौंग के पेड़ के सूखे फूलों की कलियों से प्राप्त होता है, जो इंडोनेशिया का मूल निवासी है. तेल में यूजेनॉल नामक एक यौगिक होता है, जिसमें संवेदनाहारी, विरोधी भड़काऊ और रोगाणुरोधी गुण पाए जाते हैं.

दांत के दर्द में वरदान है ये औषधि

लौंग के तेल में एनेस्थेटिक गुण पाए जाते हैं जो दांत के दर्द को कम करने में मदद करता है. इसमें यूजेनॉल नामक एक एजेंट पाया जाता है जो दर्द वाले हिस्से को आसानी से सुन्न कर देता है. साथ ही इसको प्रभावित स्थान पर लगाने से दर्द और परेशानी कम हो जाता है. बता दे लौंग के तेल को सीधे प्रभावित दांत या मसूड़ों पर लगाने से आपके दांत का दर्द चुटकियों में खत्म हो जाएगा.

इसके तेल में एनेस्थेटिक गुणों के अलावा, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी पाए जाते हैं. जो प्रभावित क्षेत्र में सूजन को कम करने में मदद करता है. ऐसे में अगर आपके भी दांत या मसूड़ों में दर्द होता है तो आप इसके तेल को रुई की मदद से दर्द वाले स्थान पर लगा सकते हैं.

बैक्टीरिया का भी करेगा खात्मा-Clove for Toothache

लौंग के तेल में रोगाणुरोधी गुण भी मौजूद होते हैं, जो मुंह के बैक्टीरिया से लड़ने की क्षमता रखता है. मुंह के बैक्टीरिया आपके दांतों के सड़न व अन्य समस्याओं का कारण बन जाता है. ऐसे में अगर आप लॉन्ग के तेल का उपयोग अपने दांतों के लिए करते हैं तो यह आपके दांतों और मसूड़ों को होने वाले नुकसान से बचाएगा.

ये भी पढ़ें: Signs of Heart Attack: अगर आपको भी दिख रहें हैं ये संकेत तो हो जाएं सावधान, हार्ट अटैक का हो सकता है खतरा

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you