लाइफस्टाइलBathing Tips: नहाने के बाद भी अगर शरीर से...

Bathing Tips: नहाने के बाद भी अगर शरीर से आती है बदबू, तो इन चीजों का करें इस्तेमाल,हो जाएंगे फ्रेश

Bathing Tips: दिमाग को फ्रेश और शरीर की गंदगी को दूर भागने के लिए नहाना बहुत जरूरी होता है. हालांकि कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि नहाने के बाद भी उनके शरीर से बदबू आती रहती है, जिस वजह से उन्हें लोगों के सामने शर्मिंदगी महसूस होती है.

-

होमलाइफस्टाइलBathing Tips: नहाने के बाद भी अगर शरीर से आती है बदबू, तो इन चीजों का करें इस्तेमाल,हो जाएंगे फ्रेश

Bathing Tips: नहाने के बाद भी अगर शरीर से आती है बदबू, तो इन चीजों का करें इस्तेमाल,हो जाएंगे फ्रेश

Published Date :

Follow Us On :

Bathing Tips: दिमाग को फ्रेश और शरीर की गंदगी को दूर भागने के लिए नहाना बहुत जरूरी होता है. हालांकि कुछ लोगों के साथ ऐसा होता है कि, नहाने के बाद भी उनके शरीर से बदबू आती रहती है, जिस वजह से उन्हें लोगों के सामने शर्मिंदगी महसूस होती है. साथ ही उन्हें फ्रेश फील भी नहीं होता है और उनको किसी भी काम में मन भी नहीं लगता है.

Bathing Tips
Bathing (Filephoto)

अगर आप भी इन चीजों से परेशान रहते हैं, तो आज का यह लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि, कैसे दिन भर बिना परफ्यूम लगाए बदबू के साथ साथ शरीर में होने वाले दाने से आसानी से निजात पा सकते हैं? इन घरेलू नुस्खे को अपनाने से आप हमेशा तरोताजा महसूस करेंगे.

नहाने से पहले इन चीजों को मिलाएं पानी में

  • गुलाब के पंखुड़ियां
  • नीम के पत्ते
  • संतरे के छिलके (सूखे)
  • कपूर (4-5)
  • आधा कटा निंबू

Bathing Tips: कैसे करें इस्तेमाल?

अगर आप भी खुद को फ्रेश और शरीर से आने वाली बदबू को रोकना चाहते हैं, तो ऊपर बनाए गए चीजों को मलमल के कपड़े में बांधकर नहाने से 10-15 मिनट पहले पानी की बाल्टी में ड़ाल दे और फिर इस पानी से नहाएं. इन सामानों की पोटली को आप 4-5 बार तक इस्तेमाल कर सकते हैं. नहाने के बाद इस पोटली को सूखाकर दोबारा भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आप ऐसा रोजाना करते हैं, तो आप दिन भर खुद को तरोताजा महसूस करेंगे और अपने शरीर से बदबू भी नहीं आयेगी.

इन सामग्री के फायदें

  • इन चीजों में ऐसे गुण पाए जाते हैं, जिससे बदबू फैलाने वाले बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं. साथ ही अगर आप इस पानी से बाल धोते हैं तो बालों में चमक आएगी.
  • शरीर के vitamnin c बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है, इसलिए रोजाना इन चीजों को पानी में मिलाकर नहाने से आपके शरीर का दाना खत्म हो जाएंगे.
  • इन चीजों के पानी से बाल धोने से बालों में चमक आती है, खूजली नहीं होती और बालों को मजबूती मिलती है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें : Hairstyle Tips: पतले बालों में इन हेयर स्टाइल को करें ट्राई, देखते रह जाएंगे लोग

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you