भारतVande Bharat: बहुत जल्द रांची -हावड़ा रूट पर दौड़ेगी...

Vande Bharat: बहुत जल्द रांची -हावड़ा रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये हो सकता है टाइम टेबल

-

होमभारतVande Bharat: बहुत जल्द रांची -हावड़ा रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये हो सकता है टाइम टेबल

Vande Bharat: बहुत जल्द रांची -हावड़ा रूट पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस,ये हो सकता है टाइम टेबल

Published Date :

Follow Us On :

Vande Bharat: देश में एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है अब तक देश में 50 वंदे भारत ट्रेन पटरी पर दौड़ रही हैं.अब जानकारी मिल रही है कि जल्द ही रांची -हावड़ा रूट पर भी वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होगी.बता दें
हाल ही में रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव ने वंदे भारत एक्सप्रेस की ऑरेंज और डार्क ग्रे कलर की तस्वीरें शेयर की थीं.

ये हो सकता है टाइम टेबल

सूत्रों के मुताबिक रांची से हावड़ा चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5:20 पर रांची से खुलेगी और 11:55 पर हावड़ा पहुंच जाएगी. वही वापसी में हावड़ा से दोपहर 3:30 पर मिनट पर खुलेगी और 10:10 पर रांची पहुंच जाएगी. हावड़ा से रांची की दूरी को यह ट्रेन 6 घंटे 25 मिनट में पूरा करेगी. रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक रेल मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद समय और तारीख की अधिकारिक घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें :Seema Haider : पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की सहेली ने किया बड़ा खुलासा, सामने आई ये सच्चाई, जानें

Vande Bharat
Vande Bharat

वंदे भारत में होंगे ये बदलाव

नए बदलावों के अंतर्गत वंदे भारत ट्रेन में डिक्लाइनिंग एंगल को बढ़ाया जा रहा है जिससे इसे आसानी से पीछे की ओर ज्यादा झुकाया जा सकता है और यात्री आराम से सो सकते हैं. ट्रेन की सीटों को ज्यादा गद्देदार बनाया जा रहा है और एग्जीक्यूटिव क्लास फुट रेस्ट एरिया को बढ़ाया जा रहा है. इसके साथ-साथ वॉश वेशन में बदलाव करते हुए उसकी गहराई को बढ़ाया जा रहा है जिससे कि बाहर की तरफ छीटें ना आएं.

दिव्यांगों के लिए होगी यह सुविधा

टॉयलेट्स में पर्याप्त रोशनी के लिए अच्छी लाइट्स भी लगाई जा रही हैं. ट्रेन के अंदर एंटी क्लाइंबिंग डिवाइस भी लगाई जा रही है जिससे कि सफर को और अधिक सुरक्षित बनाया जा सके और खिड़कियों के पर्दों को और अच्छी क्वालिटी का लगाया जा रहा है.दिव्यांगों द्वारा यूज की जाने वाली व्हीलचेयर के लिए कोच के अंदर फिक्सिंग पॉइंट लगाए जाएंगे जिससे कि उन्हें और अच्छा अनुभव मिलेगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

लॉन्चिंग से पहले ही Motorola के इस 5G फोन की कीमत का हुआ खुलासा,पढ़ें तुरंत

प्रसिद्ध स्मार्टफोन ब्रांड  Motorola एक के बाद एक नए...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you