भारतSummer Special Train: रेलवे ने इस राज्य के लोगों...

Summer Special Train: रेलवे ने इस राज्य के लोगों की कर दी मौज,शुरू की समर स्पेशल ट्रेन,पढ़ें पूरा शेड्यूल

-

होमभारतSummer Special Train: रेलवे ने इस राज्य के लोगों की कर दी मौज,शुरू की समर स्पेशल ट्रेन,पढ़ें पूरा शेड्यूल

Summer Special Train: रेलवे ने इस राज्य के लोगों की कर दी मौज,शुरू की समर स्पेशल ट्रेन,पढ़ें पूरा शेड्यूल

Published Date :

Follow Us On :

Summer Special Train: गर्मियों की छुट्टी पढ़ने की शुरुआत हो चुकी है कई राज्यों में गर्मियों की छुट्टियां पड़ चुकी हैं जिसके कारण लोगों का आवागमन गांव से शहर और शहर से गांव हो रहा है जिसके कारण ट्रेन में काफी भीड़ देखी जा रही है यात्रियों की परेशानी को समझते हुए भारतीय रेलवे (Indain Railways) ने बिहार के लोगों के लिए एक जोड़ी समर स्पेशल चलाने का फैसला लिया है.आइए आपको इस ट्रेन के टाइम टेबल के बारे में बताते हैं.

रक्सौल स्टेशन से हैदराबाद के लिए चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार के अनुसार 13 मई से 30 मई तक दरभंगा समस्तीपुर बरौनी कि रास्ते हैदराबाद सिकंदराबाद और रक्सौल के बीच 3 टिप्स समर स्पेशल ट्रेन को चलाया जाएगा इस ट्रेन को चलाने के बाद यात्रियों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा और आसानी से उन्हें बर्थ उपलब्ध हो जाएगा जिससे वह आरामदायक यात्रा कर पाएंगे.

Summer Special Train
Indian Railways

यह होगा शेड्यूल

हैदराबाद रक्सौल समर स्पेशल ट्रेन गाड़ी संख्या 07051 मई 13,20,27 शनिवार को हैदराबाद से खुलकर सोमवार को 13.60 बजे पर रक्सौल पहुंच जाएगी. उसके बाद गाड़ी संख्या 07052 रक्सौल- सिकंदराबाद समर स्पेशल ट्रेन मई 16,23,30 को 23:30 मंगलवार को रक्सौल 8:30 बजे खुलकर गुरुवार को 4:50 पर सिकंदराबाद पहुंच जाएगी.

ये भी पढ़ें :Railways News: ट्रेन छूटने के बाद क्या वापस मिल सकता है टिकट का पैसा ? जानें इस सवाल का जबाव

इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज

यह समर स्पेशल ट्रेन सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी, किउल, झाझा जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन एल,बराकर, धनबाद बोकारो स्टील सिटी, रांची जैसे प्रमुख स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन में सेकंड एसी के 2, थर्ड एसी के 5 स्लीपर क्लास 12 और जर्नल क्लास के 2 कोच होंगे.

गाड़ी संख्या 09037 उधना से बरौली

गाड़ी संख्या 09037 उधना से बरौली समर स्पेशल ट्रेन 3 मई से 31 मई 2023 तक सत्ता के हर सोमवार एवं बुधवार को उधना से 20:35 पर चलकर मोकामा – पटना- डीडीयू – प्रयागराज – छिवकी- जबलपुर के रास्ते होते हुए 19:38 पर तीसरे दिन 2:00 बजे बरौनी पहुंचेगी.

गाड़ी संख्या 09034 बरौनी से उधना

वही वापसी के लिए गाड़ी संख्या 09034 बरौनी – उधना समर स्पेशल ट्रेन 5 मई से 2 जून तक सत्ता के प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को बरौनी से 11:00 बजे चलकर मोकामा, बख्तियारपुर, पटना, आरा,बक्सर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए अगले दिन 19:00 बजे उधना पहुंच जाएगी. इस ट्रेन में सेकंड एसी का 1, थर्ड एसी के 2,स्लीपर के 15 और जनरल के चार कोच लगे हुए होंगे.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Twitter Verification के तीन रंगों का क्या होता है मतलब, पढ़ें पूरी जानकारी

Twitter चीफ एलन मस्क ने 12 दिसंबर को ट्विटर...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you