ऑटो₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले...

₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं TVS XL 100 स्कूटर, मिलेगा दिल खुश कर देने वाला रेंज,जानें

-

होमऑटो₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं TVS XL 100 स्कूटर, मिलेगा दिल खुश कर देने वाला रेंज,जानें

₹2 हजार से भी कम कीमत पर घर ले जाएं TVS XL 100 स्कूटर, मिलेगा दिल खुश कर देने वाला रेंज,जानें

Published Date :

Follow Us On :

TVS XL 100 : क्या आप भी किसी ऐसे स्कूटर की तलाश में है जो कम कीमत में बढ़िया रेंज ऑफर करता हो? अगर आपका जवाब हां में है तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसे घरेलू बाजार में काफी पसंद किया जाता है. जी हां! दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम टीवीएस एक्सएल 100 (TVS XL 100) है. कंपनी की ये स्कूटर कम कीमत में बढ़िया परफॉर्मेंस ऑफर करता है. इतना ही नहीं इसमें बढ़िया फीचर्स भी ऑफर किए गए हैं ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल जानते हैं.

TVS XL 100
TVS XL 100

TVS XL 100 : इंजन

टीवीएस एक्सएल 100 में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको बता दें, इसमें 100cc सिंगल सिलेंडर फॉर स्ट्रोक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 6000 आरपीएम पर 4.4 बीएचपी पावर और 3500 आरपीएम पर 6.5एनएम का टॉर्क पैदा करता है. वही माइलेज की बात करें इसके माइलेज की तो बता दें यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 55 किलोमीटर तक का सफर तय करता है.

ये भी पढे़: इस दिन भारतीय मार्केट में धमाल मचाने आ रही Hero Karizma XMR 210 बाइक, मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स, जानें

इसकी खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे टीवीएस एक्सएल 100 में कंफर्ट के मामले में कई सारी सुविधाएं नहीं दी गई है. लेकिन इसके फ्रंट में पारंपरिक टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और रियल में डुअल हाइड्रोलिक स्प्रिंग्स मौजूद है. इसके अलावा इसके दोनों तरफ ब्रेक, टच स्टार्ट सिस्टम, टॉल हैंडलबार, एक बड़ा सा सीट आदि दिए गए हैं. अगर आप इस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो ये आपको दो कलर ऑप्शन – ब्लू और ब्राउन में मिलेगा.

कीमत

भारतीय बाजार में इस स्कूटर को 2 वेरिएंट टीवीएस XL100 Comfert Kick Start, XL100 Comfert I Touch Start में मौजूद है. जिसकी शुरुआती कीमत करीब 52 हजार रुपए तय की गई है. जबकि इससे टॉप मॉडल की कीमत करीब 71 हजार रुपए रखी गई है. अगर आपके आप इतना पैसा नहीं हैं तो आप इसे फाइनेंस ओलन के जरिये भी खरीद सकते हैं. अगर आप इस स्कूटर को EMI पर खरीदते हैं तो ये आपको 2 हजार से भी कम कीमत में मिल जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you