भारतOdisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक...

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत,1 हजार घायल,पीएम ने बुलाई समीक्षा बैठक

-

होमभारतOdisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत,1 हजार घायल,पीएम ने बुलाई समीक्षा बैठक

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत,1 हजार घायल,पीएम ने बुलाई समीक्षा बैठक

Published Date :

Follow Us On :

Odisha Train Accident: शुक्रवार की शाम 7: 20 बजे उड़ीसा के बालासोर में ट्रेनों के टकराने के कारण भीषण हादसा घटित हुआ है. इस हादसे में 3 ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हुई हैं.जिसमें एक मालगाड़ी शामिल है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक 238 लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है जबकि लगभग 1000 लोग घायल हैं. घटना की जानकारी मिलते ही केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचे हैं. सेना सहित एनडीआरएफ की 9 टीमें भी मौके पर राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

ऐसे हुआ हादसा

शुक्रवार शाम लगभग 7:00 बजे रेल से एक ट्रैक पर हावड़ा-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस की टक्कर सामने से आ रही मालगाड़ी से हुई, जिसके बाद कुछ डिब्बे पटरी से उतर कर दूसरे ट्रैक पर जा पहुंचे जिसके बाद उसी समय यशवंतपुर- हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन उन डिब्बों से टकरा गई और इस तरह 3 ट्रेन के यात्रियों को जान माल का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें:Weather Update: आज कहां होगी गर्मी,कहां होगी बरसात,जानें देश के मौसम का हाल

Odisha Train Accident
Odisha Train Accident

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट ने कहा है कि ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे से व्यथित हूं. दुख के समय में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. हादसे में घायल लोग जल्द स्वस्थ हों. मैंने रेल मंत्री से बात की है और हालात के बारे में जानकारी ली है. बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद की जाएगी.

प्रधानमंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालोसर रेलवे दुर्घटना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्राप्त जानकारी के मुताबिक समीक्षा बैठक बुलाई है. रेल मंत्री अश्वनी वैष्णो देवी हाई लेवल कमिटी का गठन कर दिया है जो इस पूरी दुर्घटना की जांच करेगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you