भारतWeather Update: हिमाचल-उत्तराखंड में बारिश ने फिर मचाया हाहाकार,जानें...

Weather Update: हिमाचल-उत्तराखंड में बारिश ने फिर मचाया हाहाकार,जानें देश के मौसम का हाल

-

होमभारतWeather Update: हिमाचल-उत्तराखंड में बारिश ने फिर मचाया हाहाकार,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: हिमाचल-उत्तराखंड में बारिश ने फिर मचाया हाहाकार,जानें देश के मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्य हिमाचल – उत्तराखंड के साथ हरियाणा, पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.जिसके साथ उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update
Weather Update

दिल्ली में नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आज (14 अगस्त) को दिल्ली में बारिश पड़ने की संभावना कम है.आज दिल्ली में धूप खिली रहेगी और वातावरण में उमस रहेगी.15 अगस्त के बाद दिल्ली के मौसम में बदलाव आने की संभावना है.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें :Vande Bharat: पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का दूसरा ट्रायल हुआ सफल,जानें टाइमिंग

यूपी में ये रहेगा मौसम का हाल

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में कल तक बारिश हो सकती है.लेकिन पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश देखने को नहीं मिलेगी. राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है.

बिहार,असम में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने बिहार,पश्चिम बंगाल और सिक्किम के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.वहीं मेघालय, असम,सिक्किम,अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.मिजोरम, मणिपुर और नगालैंड में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

पहाड़ी राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड के कई जिलों में अगले 2 तीन तक दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है जिनमें प्रमुख रूप से नैनीताल जिला शामिल है. टिहरी,पौड़ी,गढ़वाल भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.वहीं हिमाचल प्रदेश में कल भी बारिश देखने को मिली है और आज भी (14 अगस्त) को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दोनों राज्यों में कहीं ना कहीं लगातार पहाड़ दरक रहे हैं.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you