ऑटोMahindra Thar.e : Kia को धूल चटाने इस दिन...

Mahindra Thar.e : Kia को धूल चटाने इस दिन आ रही थार इलेक्ट्रिक, शानदार फीचर्स से होगी लैस,जानें

-

होमऑटोMahindra Thar.e : Kia को धूल चटाने इस दिन आ रही थार इलेक्ट्रिक, शानदार फीचर्स से होगी लैस,जानें

Mahindra Thar.e : Kia को धूल चटाने इस दिन आ रही थार इलेक्ट्रिक, शानदार फीचर्स से होगी लैस,जानें

Published Date :

Follow Us On :

Mahindra Thar.e : जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मौजूद समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी अधिक बढ़ गति है. जिसे कंपनियां पूरी करने की कोशिश कर रही है फिर भी नहीं कर पा रही. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि महिंद्रा अपनी इलेक्ट्रिक थार को 20 लाख की शुरुआती कीमत पर पेश करने वाली है. जी हां अपने बिलकुल सही सुना… कंपनी 15 अगस्त को इसे साउथ अफ्रीका के केपटाउन शहर लॉन्च करेगी. बता दें, हाल ही में कंपनी ने इस अपकमिंग कार का टीजर भी जारी किया है जिसे Thar.e का नाम दिया गया था. वहीं, यह कार दो वैरिएंट – 4WD और RWD में आयेगी.

Mahindra Thar.e
Mahindra Thar.e

Mahindra Thar.e : बैटरी पैक

इसमें मौजूद बैटरी पैक के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, Thar.e 60kwh तक के बैटरी पैक और 4WD क्षमता पर डुअल बैटरी पैक के साथ आयेगी. वहीं, यह कार INGLO स्टेकबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. जबकि, मौजुदा थार फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित है. हालंकि, कम्पनी के तरफ से ऐसी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

ये भी पढ़ें : लड़कियों का दिल जीतने आ रही Royal Enfield की इलेक्ट्रिक बाइक, जबरदस्त फीचर्स के साथ मिलेगा पावरफुल बैटरी

Mahindra Thar.e : फीचर्स

अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी हेडलैंप और टेल लैंप, 360-डिग्री कैमरा और ADAS जैसी सुविधा देखने को मिलेंगे. इसके अलावा इसमें सेफ्टी फीचर्स का भी खास ख्याल रखा जायेगा.

कीमत

जैसा कि मैंने पहले ही बताया कि ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार दो वेरिएंट – 4WD और RWD में आयेगी. जिसकी कीमत 20 लाख रुपए तय की गति है जबकि इसके RWD वेरिएंट की कीमत 25 लाख रुपए है, हालंकि ये केवल अनुमानित कीमत है. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह हुंडई, किआ, मारुति सुजुकी, होंडा, एमजी और टाटा के इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you