भारतBig News: ट्रेन के इस कोच में भूलकर भी...

Big News: ट्रेन के इस कोच में भूलकर भी ना करें कभी यात्रा,नहीं तो भारी मुसीबत में फंस जाएंगे आप,पढ़ें पूरी ख़बर

-

होमभारतBig News: ट्रेन के इस कोच में भूलकर भी ना करें कभी यात्रा,नहीं तो भारी मुसीबत में फंस जाएंगे आप,पढ़ें पूरी ख़बर

Big News: ट्रेन के इस कोच में भूलकर भी ना करें कभी यात्रा,नहीं तो भारी मुसीबत में फंस जाएंगे आप,पढ़ें पूरी ख़बर

Published Date :

Follow Us On :

Big News: भारतीय रेलवे (Indian Railways) कि लगभग 13000 ट्रेनों के द्वारा प्रतिदिन लाखों यात्री सफर करते हैं.भारतीय रेलवे को दुनिया का चौथा और एशिया का दूसरा सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क माना जाता है. कई बार ऐसा होता है कि जब हम अपने ट्रेन को पकड़ते हैं और उस ट्रेन में हमारा रिजर्वेशन नहीं होता और हम बैठने के लिए किसी भी डिब्बे में भी चढ़ जाते हैं,लेकिन ट्रेन में ऐसे भी कुछ डिब्बे होते हैं जिनमें चढ़ने पर आप भारी मुसीबत में पड़ सकते हैं. इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि किस डिब्बे में भूल कर भी आपको नहीं चढ़ना चाहिए.

Big News
image sours – google

कभी ना चढ़ें इस डिब्बे में

ट्रेन में जनरल स्लीपर और एसी कैटेगरी के कोच होते हैं लेकिन ट्रेन में एक ऐसा भी कोच होता है जिसमें यात्रा करना प्रतिबंधित होता है. जी हां आपको बता दें कि उसको उसका नाम होता है “पैंट्री कार” कोई भी यात्री अगर किसी भी कारण से पैंट्री कार में यात्रा करता है तो उस पर रेलवे की तरफ से भारी जुर्माना लगाया जा सकता है. इसलिए भूल कर भी कभी पैंट्री कार में यात्रा ना करें.

इस अर्जेंट काम के लिए जा सकते हैं अंदर

हां,ट्रेन की पैंट्री कार में आप रेलवे के नियमों के अनुसार जब अनुमति लेकर अंदर जा सकते हैं जब बच्चे के के लिए दूध या पानी आदि गर्म करना हो. बिना किसी ऐसे काम के अगर पैंट्री कार में जाते हैं तब भी रेलवे आपके खिलाफ कठोर कदम उठा सकता है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you