शिक्षाUPSC Recruitment Test : इस दिन से होगा ट्रांसलेशन...

UPSC Recruitment Test : इस दिन से होगा ट्रांसलेशन ऑफिसर के लिए एग्जाम, यूपीएससी ने जारी की परीक्षा की तारीख

-

होमशिक्षाUPSC Recruitment Test : इस दिन से होगा ट्रांसलेशन ऑफिसर के लिए एग्जाम, यूपीएससी ने जारी की परीक्षा की तारीख

UPSC Recruitment Test : इस दिन से होगा ट्रांसलेशन ऑफिसर के लिए एग्जाम, यूपीएससी ने जारी की परीक्षा की तारीख

Published Date :

Follow Us On :

UPSC Recruitment Test : हाल ही में यूपीएससी ने जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर सहित कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे. जिसके बाद संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कई पदों के लिए एग्जाम की तारीखें जारी कर दी हैं. ऐसे में अगर आपने भी इन पदों के लिए आवेदन किया है तो, वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही परीक्षा का पूरा शेड्यूल (UPSC Recruitment Exam Schedule) भी चेक कर सकते हैं.

UPSC Recruitment Test
UPSC Recruitment 2023

UPSC Recruitment Test : कब होगी एग्जाम

जारी नोटिस के मुताबिक ड्रग्स कंट्रोल डिपार्टमेंट में ड्रग इंस्पेक्टर के लिए 19 अगस्त, 2023 को एक पाली में सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. बता दें यह परीक्षा वस्तुनिष्ठ पैटर्न पर होगा जिसमें उम्मीदवार को 4 ऑप्शन दिए जायेंगे जिसका सही उत्तर उम्मीदवार को देना होगा. CPWD में असिस्टेंट आर्किटेक्ट के लिए भर्ती परीक्षा 19 अगस्त को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा पेन और पेपर पर होगी.

ये भी पढ़ें : UPSC Interview Questions : ऐसी कौन सी चीज है जो हमें एक बार फ्री मिलती है लेकिन दूसरी बार नहीं? जानें रोचक जवाब

वही एएलसी (सेंट्रल) – एडब्ल्यूसी (सेंट्रल) – एएलडब्ल्यूसी (सेंट्रल) – असिस्टेंट डायरेक्टर, श्रम और रोजगार मंत्रालय के पदों वाले सीएलएस के जूनियर टाइम स्केल ग्रेड के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा 20 अगस्त, 2023 को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी. जबकि EPFO और ESIC में जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए 20 अगस्त, 2023 को एक पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you