शिक्षाTeacher Bharti 2023: इस राज्य में सरकारी टीचर के...

Teacher Bharti 2023: इस राज्य में सरकारी टीचर के 7400 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती,ऐसे करें आवेदन,पढ़ें डिटेल्स

HSSC TGT Recruitment 2023: सरकारी टीचर की नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी! हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कल यानी 23 फरवरी से हरियाणा में सरकारी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाली है.

-

होमशिक्षाTeacher Bharti 2023: इस राज्य में सरकारी टीचर के 7400 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती,ऐसे करें आवेदन,पढ़ें डिटेल्स

Teacher Bharti 2023: इस राज्य में सरकारी टीचर के 7400 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती,ऐसे करें आवेदन,पढ़ें डिटेल्स

Published Date :

Follow Us On :

HSSC TGT Recruitment 2023: सरकारी टीचर की नौकरी करने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी! हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कल यानी 23 फरवरी से हरियाणा में सरकारी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाली है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार सरकारी शिक्षक (ग्रुप सी) की नौकरी (Govt Jobs) की तलाश कर रहे है, वे HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

Teacher Bharti 2023
Teacher Bharti 2023

जो भी उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सीधे इस लिंक https://www.hssc.gov.in की मदद से फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा, उम्मीदवार इस लिंक https://www.hssc.gov.in/hssc की मदद से आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए तमाम डिटेल चेक कर सकते हैं. बता दे, इस अभियान के तहत 7471 पदों पर शिक्षकों की बहाली की जायेगी. बता दे आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च, 2023 है.

Teacher Bharti 2023: योग्यता

जो भी उम्मीदवार शिक्षक के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा, भिवानी द्वारा आयोजित आवेदित पद के लिए संबंधित विषय की हरियाणा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HTET)/स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (STET) उत्तीर्ण होने का सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Sarkari Naukri 2023: बिजली विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता, पढ़े डिटेल

Teacher Bharti 2023: आयु

जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए.

कैसे किया जायेगा चयन

चयन प्रक्रिया में सबसे पहले उम्मीदवार से लिखित परीक्षा ली जायेगी, जिसमें अभ्यर्थी को सभी प्रश्न को हल करना अनिवार्य है. एग्जाम का प्रश्न इंग्लिश और हिंदी भाषा में होगा. TGT पदों पर भर्ती के लिए ऑफलाइन (OMR आधार) लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार HSSC की आधिकारिक वेबसाइट को देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Home Guard Recruitment 2023: होम गार्ड में निकली बंपर भर्ती, 7 वीं पास कर सकेंगे अप्लाई, मिलेगी अच्छी सैलरी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Gold Silver Price Today: सोने चांदी महंगा हुआ या सस्ता,जानें आज का ताजा भाव

Gold Silver Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार में सोने...

Google ने इन चुनिंदा स्मार्टफोन के लिए Android 14 अपडेट किया जारी, देखें लिस्ट

गूगल (Google) ने अपने सालाना इवेंट मेड बाय गूगल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you