शिक्षाMedical Bharti 2023: डॉक्टर बनने का सपना अब होगा...

Medical Bharti 2023: डॉक्टर बनने का सपना अब होगा पूरा,इस राज्य में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Medical Bharti 2023 : स्वास्थ्य विभाग ने सामान्य चिकित्सा अधिकारी (GMO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. यह मेडिकल क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है.

-

होमशिक्षाMedical Bharti 2023: डॉक्टर बनने का सपना अब होगा पूरा,इस राज्य में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Medical Bharti 2023: डॉक्टर बनने का सपना अब होगा पूरा,इस राज्य में निकली बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Published Date :

Follow Us On :

Medical Bharti 2023: बिहार सामान्य चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2023 (GMO Recuitment 2023) के लिए सभी इच्छुक महिला एव पुरुष उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. स्वास्थ्य विभाग ने सामान्य चिकित्सा अधिकारी (GMO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. यह मेडिकल क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाले उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी सामान्य चिकित्सा अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे राज्य के आधिकारिक वेबसाइट https://www.btsc.bih.nic.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Medical Bharti 2023
Medical Bharti 2023

Bihar Health विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, Bihar GMO Recruitment Notification में 1290 पदों पर आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन आखिरी तारीख से पहले कर सकते हैं. साथ ही आप Bihar GMO के आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर योग्यता, आयु सीमा, वेतन मान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

जातीय श्रेणी के आधार पर पोस्ट का विवरण

General 516
EWS 232
MBC129
SC 206
ST13
BC155
WBC 39
टोटल पद1290

शैक्षणिक योग्यता

वैसे उम्मीदवार जो जीएमओ के पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अगर आप और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए अधिसूचना की जांच कर प्राप्त कर सकते हैं.

Medical Bharti 2023: सैलरी

वैसे उम्मीदवार जो बिहार सामान्य चिकित्सा अधिकारी वैकन्सी 2023 के लिए आवेदन करते हैं और उनका चयन हो जाता है, तो उन्हें वेतन के तौर पर 65 हजार रुपए दिए जायेंगे. उम्मीदवार अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं.

Medical Bharti 2023: आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. वही एससी/एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी/पीएच श्रेणी के उम्मीदवार को सरकार द्वारा आयु में छूट प्रदान की जायेगी.

ये भी पढ़ें: UPSC Interview Questions: वह कौन सी चीज है जो जिसकी है सिर्फ वही देख सकता है और बस एक बार ही? जानें इस सवाल का जबाव

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you