शिक्षाBHU Recruitment 2023 : बीएचयू में इन पदों पर...

BHU Recruitment 2023 : बीएचयू में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी बढ़िया सैलरी

-

होमशिक्षाBHU Recruitment 2023 : बीएचयू में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी बढ़िया सैलरी

BHU Recruitment 2023 : बीएचयू में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, मिलेगी बढ़िया सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

BHU Recruitment 2023 : वैसे उम्मीदवार जो बीएचयू में नौकरी करना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खबर है. बता दें, यहां फैकल्टी के अलग-अलग पद पर भर्ती निकली है. ऐसे में योग्य एवम् इच्छुक उम्मीदवार बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट bhu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर दें. बता दें, आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2023 है. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे समय रहते आवेदन कर दें.

BHU Recruitment 2023
BHU Recruitment 2023

BHU Recruitment 2023 : वैकेंसी डिटेल

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 307 पद भरे जाएंगे. इनका डिटेल इस प्रकार है.

प्रोफेसर – 85 पद
एसोसिएट प्रोफेसर – 133 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर – 89 पद

ये भी पढ़ें : IAS Interview Questions : वो क्या चीज है जो जिसकी है सिर्फ वही देख सकता है और केवल एक बार देख सकता है? जानें रोचक जवाब

BHU Recruitment 2023 : चाहिए ये योग्यता

बीएचयू के इन पद पर आवेदन करने के लिए पद के मुताबिक योग्यता तय की गई है. प्रोफेसर पद के लिए उम्मीदवार को संबंधित क्षेत्र में पीएचडी के साथ ही कम से कम दस रिसर्च पेपर पब्लिश होने चाहिए. इसके साथ ही कम से कम दस साल का टीचिंग एक्सपीरियंस भी होना चाहिए. इसी प्रकार एसोसिएट प्रोफेसर के लिए भी पीएचडी और आठ साल का अनुभव मांगा गया है. अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के जरिए किया जाएगा. वही, आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. वही एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, महिला और ट्रांसजेंडर कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है.

सैलरी

अगर उम्मीदवार का चयन प्रोफेसर के पद पर होता है तो उन्हें 1,44,200 से लेकर 2,18,200 रुपये तक सैलरी मिलेगी है. वही एसोसिएट प्रोफेसर को 1,31,000 से 2,17,000 रुपये तक मिलेगा. जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर की सैलरी 57,000 से 1,82,000 रुपए होगी.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you