बिजनेसBusiness Ideas: कम लागत से शुरू करें ये कमाल...

Business Ideas: कम लागत से शुरू करें ये कमाल के बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई, देखें

-

होमबिजनेसBusiness Ideas: कम लागत से शुरू करें ये कमाल के बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई, देखें

Business Ideas: कम लागत से शुरू करें ये कमाल के बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Business Ideas: आज की महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है. लोग 8 से 8 की नौकरी से परेशान हो चुके हैं. क्योंकि वहां से मिलने वाली सैलरी से केवल उनका पेट पालन ही हो रहा है. उनके पास कुछ सेविंग नहीं हो पा रही है ऐसे में लोगों के पास एक ही ऑप्शन है.

अपना खुद का बिजनेस शुरू करना और बिजनेस शुरू करने के लिए फंड की जरूरत होती है. लेकिन अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हो चुके हैं और आपके पास बजट नहीं है तो आज मैं आपके लिए कुछ ऐसे ही बिजनेस प्लान लेकर आए हैं. जिसे आप कम बजट में शुरू कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

पूरे साल होगी अंधाधुंध कमाई

मोबाइल रिपेयरिंग

मोबाइल रिपेयरिंग का काम पूरे साल चलता रहता है. अगर आपको इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का ज्ञान है और आप मोबाइल रिपेयरिंग जानते हैं या फिर आप क्लास लेकर इस बिजनेस को बिना किसी इन्वेस्टमेंट के शुरू कर सकते हैं. आज के समय में सभी के घरों में इलेक्ट्रिक उपकरण और हाथों में स्मार्टफोन होता है. ऐसे में कभी न कभी इन गैजेट्स में खराबी आती है तो आपके आसपास के लोगों को किसी दूर मार्केट या सर्विस सेंटर जाकर सर्विस करवाना होता है और अगर आप इसकी शॉप खोलने हैं तो यहां से आप हर महीने 30 से 40,000 रुपए कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: 90% का होगा सीधा मुनाफा, आज ही घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस

ट्रैवल एजेंसी करें शुरू

भारत में ट्रैवल एजेंसी का बिजनेस तेजी से चल रहा है. पैसे में अगर आप इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो यह एक अच्छी सोच होगी. क्योंकि लोगों को हमेशा ट्रैवल करना होता है और आप उन्हें बेहतर सुविधा देकर अपनी ओर आकर्षित कर अधिक से अधिक कस्टमर जोड़ सकते हैं और वहां से अच्छी कमाई भी कर सकते हैं.

टिफिन सर्विस

टिफिन सर्विस आज के समय में लोगों की जरूर को देखते हुए शुरू किया जाता है और यह बिजनेस अधिक से अधिक मुनाफा वाला बिजनेस माना जाता है. क्योंकि खाना लोगों की जरूरत है और लोग खाना खाने के लिए पैसे देते हैं. ऐसे में आप लोगों को खाना खिलाकर हर रोज कम से कम 2 से 3000 रुपए की कमाई कर सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you