टेकRBI ने Amazon Pey को दिया बड़ा झटका,जानें क्यों...

RBI ने Amazon Pey को दिया बड़ा झटका,जानें क्यों लगाया 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना

-

होमटेकRBI ने Amazon Pey को दिया बड़ा झटका,जानें क्यों लगाया 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना

RBI ने Amazon Pey को दिया बड़ा झटका,जानें क्यों लगाया 3 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना

Published Date :

Follow Us On :

Penalty on Amazon Pay : भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अमेजन पे (Amazon Pey) को तगड़ा झटका देते हुए उस पर 3.06 करोड़ रुपए का बड़ा जुर्माना लगा दिया है. जानकारी के मुताबिक यह जुर्माना प्रीपेड भुगतान उपकरणों और केवाईसी (KYC) से जुड़े नियमों का पालन नहीं करने के कारण लगाया गया है.आइए इस खबर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

इसलिए लगाया जुर्माना

आरबीआई ने अमेजन पे को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कहा है कि आखिर केवाईसी और प्रीपेड भुगतान उपकरणों के निर्देशों का पालन करने के लिए उस पर जुर्माना क्यों नहीं लगाना चाहिए. जिसके बाद कंपनी ने आरबीआई को अपना जवाब भेजा. जबाव में आरबीआई ने पाया कि कंपनी अपने जवाब से उसको संतुष्ट नहीं कर पाई और उसने निर्देशों का पालन नहीं किया. इसलिए उस पर 3.06 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया.

Amazon Pey
RBI

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि अमेजन पर लगाया जुर्माना ग्राहकों के साथ उसके लेनदेन या समझौते की वैधता पर कोई सवालिया निशान नहीं लगाता बल्कि उसके द्वारा निर्देशित निर्देशों का पालन ना करने के कारण यह जुर्माना लगाया गया है.बता दें अमेज़न पे ई कॉमर्स कंपनी अमेजन की डिजिटल पेमेंट कंपनी है.

ये भी पढ़ें : Airtel के इन प्लांस में Disney+Hotstar के साथ Amazon Prime भी मिलेगा फ्री,देखें डिटेल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Match Fixing पर ICC का बड़ा खुलासा, इन भारतीय खिलाड़ियों को जाना पड़ सकता है जेल

Match Fixing: मैच फिक्सिंग मामला क्रिकेट प्रेमियों के लिए...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you