बिजनेसपर्सनल फाइनेंसPost office की ये स्कीम देती है लाखों रुपए...

Post office की ये स्कीम देती है लाखों रुपए की ब्याज,घर बैठे बन जाएंगे अमीर,पढ़ें डिटेल

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसPost office की ये स्कीम देती है लाखों रुपए की ब्याज,घर बैठे बन जाएंगे अमीर,पढ़ें डिटेल

Post office की ये स्कीम देती है लाखों रुपए की ब्याज,घर बैठे बन जाएंगे अमीर,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Post office: आप अगर बिना किसी सेविंग स्कीम के घर पर पैसों को जोड़ना चाहें तो ये काम आपके लिए मुश्किल होता है.क्योंकि घर में रहकर पैसे नहीं जुड़ पाते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं जो पैसे इकट्ठा नहीं कर पाते तो आपके लिए आज हम पोस्ट ऑफिस की ऐसी मासिक इनकम स्कीम के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप पैसों को जोड़ सकते हैं.

7.2 प्रतिशत की दर से मिलेगा ब्याज

मंथली इनकम स्कीम के तहत कोई सिंगल व्यक्ति या पति – पत्नी ज्वाइंट अकाउंट खुलवा सकते हैं. इसके बाद 5 साल तक निवेश कर सकते हैं. जमा की गई राशि पर 7.2 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है. एफडी की मैच्योरिटी की अवधि 5 साल के लिए होती है. लेकिन इसे आप आगे बढ़ाना चाहते हैं और आपको पैसे की जरूरत नहीं है तो आप इसे 5- 5 साल के लिए आगे बढ़ा सकते है.

Post Office
Post Office Scheme

₹9250 रूपये की मिलेगी मासिक ब्याज

मंथली इनकम स्कीम के तहत कोई पत्नी अपने खाते में ₹15 लाख का निवेश करते हैं तो उनको इस पर ₹1 लाख 11 हजार रूपए की ब्याज मिलेगी. यानी आपका 15 लाख रुपया तो खाते में रहेगा ही साथ ही आपको ₹9250 की ब्याज हर महीने खर्च चलाने के लिए मिलती रहेगी.

1 साल के अंदर निकाल सकते हैं अपना पूरा पैसा

आप चाहें तो डिपॉजिट की तारीख से 1 साल के अंदर अपना पूरा पैसा निकाल सकते हैं. लेकिन अगर आप 1 साल से लेकर 3 साल के भीतर अपना पैसा निकालते हैं तो आपकी डिपाजिट की हुई राशि में से 2% पैसा काट लिया जाएगा. आप 3 साल बाद अपनी FD को तोड़ते हैं तो आपकी FD का 1% चार्ज कर लिया जाएगा.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

आधी से भी कम कीमत में मिल रहे 32 इंच वाले Smart TV, फटाफट देखें ये ऑफर

अगर आप अपने घर या ऑफिस में मल्टीपल कनेक्टिविटी...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you