बिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की ये नई पॉलिसी जीवन साथ भी और...

LIC की ये नई पॉलिसी जीवन साथ भी और जीवन के बाद भी देती है तगड़े फायदे,तुरंत देखें डिटेल 

LIC Jivan Kiran policy: एलआईसी ने जीवन किरण पॉलिसी की शुरुआत की थी. इस पॉलिसी के तहत बीमा धारक की अगर अचानक मृत्यु हो जाती है तो उसे आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है. लेकिन पॉलिसी धारक की मृत्यु का कारण आत्महत्या नहीं होना चाहिए.

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसLIC की ये नई पॉलिसी जीवन साथ भी और जीवन के बाद भी देती है तगड़े फायदे,तुरंत देखें डिटेल 

LIC की ये नई पॉलिसी जीवन साथ भी और जीवन के बाद भी देती है तगड़े फायदे,तुरंत देखें डिटेल 

Published Date :

Follow Us On :

LIC Jivan Kiran policy: भारतीय जीवन बीमा निगम लोगों के लिए एक से बढ़कर एक पॉलिसी को पेश करती है. हाल ही इसी क्रम एलआईसी ने जीवन किरण पॉलिसी की शुरुआत की थी. इस पॉलिसी के तहत बीमा धारक की अगर अचानक मृत्यु हो जाती है तो उसे आर्थिक सहायता देने का प्रावधान है. लेकिन पॉलिसी धारक की मृत्यु का कारण आत्महत्या नहीं होना चाहिए.

इतना कर सकते हैं न्यूनतम निवेश

इस पॉलिसी में पॉलिसी धारक द्वारा 15 लाख रुपए तक का निवेश न्यूनतम किया जाना होगा. अधिकतम निवेश की कोई सीमा पॉलिसी में नहीं रखी गई.  इस पॉलिसी को कम से कम 10 वर्षों के लिए खरीदना होगा और अधिकतम 40 वर्ष के लिए इस पॉलिसी को खरीदा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें: Loan चुकाने के बाद अगर बैंक से नहीं लिया ये जरूरी डॉक्यूमेंट,तो इन भारी मुसीबतों में फंस जाएंगे आप

मैच्योरिटी तक मिलता है जीवन बीमा का कवरेज

जब धारक की पॉलिसी मैच्योर हो जाएगी तो  उसने जितना पैसा जमा किया है वह उसे वापस मिल जाएगा जैसे ही पॉलिसी बंद होगी जीवन बीमा का कवरेज भी बंद कर दिया जाएगा.यानी इस पॉलिसी को खरीदे जाने पर पॉलिसी धारक को मैच्योरिटी तक जीवन बीमा बिल्कुल मुफ्त मिलता है और पैसा भी सुरक्षित रहता है और अगर पॉलिसी धारक की में मृत्यु हो जाए तो जितना पैसा जमा किया है उससे ज्यादा पैसा भी मिल जाता है.

एकमुश्त पैसा भी कर सकते हैं जमा

पॉलिसी में जमा किए जाने वाले पैसे को पॉलिसी धारक द्वारा एक मुश्त भी जमा किया जा सकता है और उसके साथ मासिक,तिमाही,छमाही और सालाना पर भी जमा कर सकते हैं.

रेगुलर पेमेंट और एकमुश्त पेमेंट करने पर मिलेंगे अलग-अलग लाभ

  • आकस्मिक मृत्यु की दशा में पॉलिसी धारक के परिवार को वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना या पॉलिसी में मृत्यु की तारीख तक जो कुल पैसा जमा किया गया है उसका 105% या मूल राशि का भुगतान किया जाएगा. यह शर्तें तब लागू होगी जब तिमाही,छमाही या सालाना पर पेमेंट किया जाएगा.
  • अगर पॉलिसी का एकमुश्त भुगतान किया जाता है तो आकस्मिक मृत्यु पर उस पैसे का 125% भुगतान परिवार को किया जाएगा. उसके साथ मूल बीमा राशि भी दी जाएगी.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you