बिजनेसपर्सनल फाइनेंसFD: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस...

FD: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में कौन दे रहा है एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज,जानें

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसFD: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में कौन दे रहा है एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज,जानें

FD: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में कौन दे रहा है एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज,जानें

Published Date :

Follow Us On :

FD: सामान्य ग्राहक हो या फिक्स डिपॉजिट करने वाला निवेशक हर कोई ज्यादा से ज्यादा ब्याज पाना चाहता है.वो उस बैंक में अपना खाता या FD खोलता हैजो उसको सबसे ज्यादा ब्याज दे रही है. इसलिए आज हम निवेशकों को यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) और सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) की फिक्स डिपाजिट पर मिलने वाली ब्याज दर के बारे में बताने वाले हैं जिससे पढ़कर निवेशक यह तय कर सकता है कि दोनों बैंकों में से कौन सी बैंक एफडी पर अच्छा ब्याज दे रही है और किस पर उसे सबसे ज्यादा रिटर्न मिलेगा. तो आइए सबसे पहले बात करते हैं यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के द्वारा FD पर दी जाने वाली ब्याज दरों के बारे में.

FD
Unity Small Finance Bank

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ब्याज दर

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक जहां सीनियर सिटीजन को 9.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है.सीनियर सिटीजन को 7 दिन से लेकर 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफबी पर 4.5% से लेकर 9.5 तक का की ब्याज मिलेगी. सामान्य ग्राहकों को 4.5% से लेकर 9 प्रतिशत के बीच ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: आज नहीं बढ़े सोने-चांदी के दाम,कर लें खरीददारी,जानें भाव

FD
Suryoday Small Finance Bank

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

अब बात करते हैं सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के बारे में. ग्राहकों को फायदा देते हुए इसी क्रम में प्राइवेट सेक्टर की बैंक सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने दूसरी बैंकों को पीछे छोड़ते हुए अपने इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी की है.सूर्योदय बैंक ने 1 से 5 साल तक की 2 करोड़ से कम की एफडी पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट में 49 से लेकर 160 बेस पॉइंट को बढ़ाया है.

सामान्य ग्राहक को मिलेगा इतना इंटरेस्ट

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के मुताबिक कोई भी ग्राहक जो 5 साल तक की एफडी करवाता है,वो 9.10% की ब्याज दर का फायदा उठा सकता है. एफडी में सबसे ज्यादा बल्ले बल्ले सीनियर सिटीजन की हो रही है,क्योंकि कई बैंक सीनियर सिटीजन को 9 या उससे अधिक प्रतिशत का रिटर्न दे रहे हैं. इसी क्रम में सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बैंक(SSFB) सीनियर सिटीजन को FD पर 9% से ज्यादा ब्याज दे रहा है.

सीनियर सिटीजन को मिलेगा इतना ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक(SSFB) ने सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दर बढ़ाते हुए हाल में कहा है कि अब 5 साल की अवधि की FD पर बैंक की तरफ से 9.6% की ब्याज दी जाएगी. यानी कोई सीनियर सिटीजन 3 लाख की अपनी एफडी 5 साल तक के लिए जमा करवाता है, तो उसे 5 साल बाद 4,82000 रूपए मिल जाएंगे.सबसे खास बात है कि फिक्स डिपाजिट में कोई भी जोखिम नहीं होता है.

सेविंग अकाउंट वाले ग्राहकों को मिलेगा इतना ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग अकाउंट वाले ऐसे ग्राहक जो 5 लाख से लेकर 2 करोड़ तक के बीच की राशि वाले हैं उन्हें 7% की दर से इंटरेस्ट रेट दे रहा है. बता दें यह नया इंटरेस्टेड 5 मई 2023 से लागू किया जा चुका है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में सामान्य ग्राहक से लेकर सीनियर सिटीजन तक हर किसी को बैंक का बढ़ा हुआ इंटरेस्ट रेट मिलना शुरू हो चुका है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you