बिजनेसपर्सनल फाइनेंसBig Business Idea: घर बैठे ये बिजनेस करवाएगा मोटी...

Big Business Idea: घर बैठे ये बिजनेस करवाएगा मोटी कमाई,होगी नोटों की बारिश,पढ़ें डिटेल

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसBig Business Idea: घर बैठे ये बिजनेस करवाएगा मोटी कमाई,होगी नोटों की बारिश,पढ़ें डिटेल

Big Business Idea: घर बैठे ये बिजनेस करवाएगा मोटी कमाई,होगी नोटों की बारिश,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Big Business Idea : कोरोनाकाल जाने के बाद अब देश में अधिकतर लोग नौकरी करने से ज्यादा बिजनेस करने को प्राथमिकता दे रहे हैं.आप भी अगर ऐसे लोगों में से एक हैं जो बिजनेस करने की सोच रहे हैं और कोई आइडिया आपको नहीं मिल रहा है.तो आज हम आपको ऐसे कुछ बिजनेस आइडिया देने वाले हैं जिसे आप अपने घर की छत से शुरू कर सकते हैं. इसमें घाटा लगने के चांस बेहद कम हैं और आपकी हर महीने बंपर कमाई होगी.

मोबाइल टावर से बंपर कमाई

अगर आपकी बिल्डिंग की छत खाली है तो आप उसे मोबाइल कंपनियों को किराए पर दे सकते हैं. मोबाइल टावर लगने के बाद आपको कंपनी की ओर से हर महीने कुछ रकम दी जाती है. इसके लिए आपको स्थानीय नगर निगम से परमिशन लेनी होगी. अगर आप घर पर मोबाइल टावर लगवाना चाहते हैं, तो सीधे मोबाइल कंपनियों या टावर आपरेट करने वाली कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Discount on laptop: स्टूडेंट्स के लिए शानदार डिस्काउंट के साथ मिल रहे हैं ब्रांडेड लैपटॉप, ऑफर जानकर तुरंत खरीदना का करेगा मन

Terrace Farming
GOOGLE

टैरेस फार्मिंग

टैरेस फार्मिंग का मतलब होता है छत पर खेती करना. अगर आप बड़े घर में रहते हैं और आपके पास एक बड़ी छत है तो आप अपनी छत पर खेती करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको छत पर पर पॉलीबैग में सब्जियों के पौधे लगाने होंगे. टेरेस गार्डनिंग का कॉन्सेप्ट जगह पर निर्भर करता है. ड्रिप सिस्टम से इसकी सिंचाई की जा सकती है. इस बात का ध्यान रखें कि आपकी छत पर अच्छी धूप आती हो.

Big Business Idea
Business Idea: Solar Panel

सोलर पैनल लगाकर करें कमाई

आप अपनी छत पर सोलर प्लांट लगाकर भी स्टार्टअप कर सकते हैं.इससे ना सिर्फ आपका बिजली का बिल बच सकता है, बल्कि मोटी कमाई भी हो सकती है. आजकल सरकार भी इस बिजनेस को बढ़ावा दे रही है. इसके लिए आपको शुरुआती निवेश करना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

60% से भी ज्यादा छूट पर मिल रहे ये Mixer Grinder, इस ऑफर का यहां से उठाएं लुत्फ

अगर आपको कम कीमत में टॉप ब्रांड के ब्रांड...

Asian Para Games का हुआ जबरदस्त शुभारंभ, भारत ने इस खेल में जीता सोना

Asian Para Games: एशियाई पैरा गेम्स की जबरदस्त शुरुआत...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you