बिजनेसMutual fund में निवेश करने से पहले जहन में...

Mutual fund में निवेश करने से पहले जहन में बैठा लें बातें, हो जायेंगे मालामाल

म्युचुअल फंड (Mutual fund) में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं या फिर म्युचुअल फंड में आप निवेश कर चुके हैं तो आपको कुछ खास बातों का ख्याल रखना चाहिए.

-

होमबिजनेसMutual fund में निवेश करने से पहले जहन में बैठा लें बातें, हो जायेंगे मालामाल

Mutual fund में निवेश करने से पहले जहन में बैठा लें बातें, हो जायेंगे मालामाल

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय में म्युचुअल फंड (Mutual fund) लोगों को अधिक रिटर्न देने का दावा करता है और यह दावा काफी हद तक सही भी होता है. लेकिन अगर आप अपने दिमाग से सही जगह पर म्युचुअल फंड में निवेश करते हैं तो अच्छा रिटर्न का सकते हैं. लेकिन अगर आप थोड़ी सी भी लापरवाही करते हैं तो आपके द्वारा निवेश की गई रकम कभी भी गायब हो सकती है.

अगर आप म्युचुअल फंड में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो नीचे दिए गए कुछ खास बातों को जरूर जहन में बैठा लें.

जानकारी जरूर करें इक्कठा

किसी भी म्युचुअल फंड (Mutual fund) स्कीम के तहत निवेश करने से पहले उसके बारे में अधिक जानकारी इकट्ठा कर लें. म्युचुअल फंड में लोग अलग-अलग रिटर्न के तहत निवेश करते हैं. इसीलिए अगर आप काम या अधिक वाले रिटर्न के तहत निवेश करने जा रहे हैं तो उसके बारे में अधिक जानकारी जरूर इकट्ठा करें. ताकि आप उस बात को लेकर पक्का हो जाए कि आपको इतना रिटर्न मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें: Mutual fund में निवेश करने से पहले जान लें ये 4 जरूरी बातें, वरना माथा पकड़कर रोते रह जायेंगे

एक्सपर्ट से लें राय

जब कभी भी आप म्युचुअल फंड (Mutual fund) में निवेश करने जाएं या प्लान बनाएं तो आप जरूर किसी म्युचुअल फंड एक्सपर्ट से इस बारे में सलाह लें कि, आपको किस म्युचुअल फंड स्कीम के तहत निवेश करना चाहिए और आपको कहां से अधिक अच्छा रिटर्न मिल सकता है. इतनी जानकारी इकट्ठा करने के बाद ही आप उसमें पैसा निवेश करें ताकि आपका पैसा सुरक्षित रहे.

हो जायेंगे मालामाल

अगर आप इन बातों का ख्याल रख कर किसी भी स्कीम के तहत निवेश करते हैं तो आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा और आप अच्छा निवेश कर अच्छी रकम कमा सकते हैं. कोशिश करेंगे किसी भी चीज को लेकर जल्दबाजी ना करें. अगर जल्दबाजी करते हैं तो आपका पैसा कभी भी डूब सकता है और रिटर्न ही नहीं बल्कि आपका पैसा भी वापस नहीं मिल सकता है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you