बिजनेसकिसानों की खुल गई भाग्य,महज 4% ब्याज पर मिल...

किसानों की खुल गई भाग्य,महज 4% ब्याज पर मिल रहा KCC loan, जानें कैसे मिलेगा फायदा

-

होमबिजनेसकिसानों की खुल गई भाग्य,महज 4% ब्याज पर मिल रहा KCC loan, जानें कैसे मिलेगा फायदा

किसानों की खुल गई भाग्य,महज 4% ब्याज पर मिल रहा KCC loan, जानें कैसे मिलेगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

KCC loan Update: किसानों के लिए राज्य और केंद्र सरकार की ओर से समय-समय पर एक से बढ़कर एक योजना लाई जाती है. जिसमें किसानों को खेती करने के लिए लोन, बिजली बिल में कटौती और फसल की कीमत को अधिक करने का फैसला लिया जाता है. इसी तरह सरकार की ओर से किसानों के लिए एक अच्छी खबर आई है.

अगर किसान अपनी खेती में रबी की फसल उगाता है तो उसे एसबीआई बैंक (SBI Bank) की ओर से 4 प्रतिशत ब्याज की दर से किसान क्रेडिट कार्ड लोन (Kisan credit card Loan) दिया जा रहा है.

KCC Card पर मिलेगा लोन

एसबीआई बैंक (SBI Bank) की ओर से कहा गया कि, किसानों को उनकी समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए एसबीआई बैंक ने “किसान के घर द्वार” अभियान की शुरूआत किया है. अगर किसानों के पास केसीसी कार्ड है तो आसानी से इस योजना का लाभ उठा सकते हैं अगर नहीं है तो इसे अप्लाई कर बनवाकर आसानी से 4% ब्याज की दर से अपनी रबी की फसल के लिए रेड ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बेटी की पढ़ाई और शादी के खर्च का बोझ होगा कम, बस इतने रुपए प्रतिमाह निवेश कर 21 साल बाद पाएं 78.65 लाख रुपए

रबी की फसल के लिए जा रहा बढ़ावा

बैंक के एक अधिकारी की ओर से बताया गया कि किसानों को रबी की फसल उगाने के लिए बैंक ने या बड़ा फैसला लिया है. ताकि उन्हें अपनी खेती करने में किसी तरह की कोई समस्या ना हो और आसानी से अच्छी उर्वरक और बीज का इस्तेमाल कर अच्छा फसल पैदा कर सके. बैंक इस योजना के तहत लोगों को जोड़ने का काम कर रही है ताकि उन्हें इसका लाभ मिल सके.

यहां से लें अधिक जानकरी

अहर आप इस स्कीम का लाभं उठाना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी एसबीआई बैंक (SBI Bank) के केंद्र में जाकर लें सकते है. यहां आपको कुछ प्रोसेस करने होंगे जिसके बाद आपको अपनी रबी की खेती करने के लिए लोन दे दिया जाएगा.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Asia Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दी मात, इमाम उल हक ने खेली शानदार पारी

Asia Cup: बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच एशिया कप...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you