बिजनेसGovernment Scheme: सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा,नहीं...

Government Scheme: सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा,नहीं वसूला जाएगा सहकारी समितियों से लिया लोन,पढ़ें पूरी खबर

-

होमबिजनेसGovernment Scheme: सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा,नहीं वसूला जाएगा सहकारी समितियों से लिया लोन,पढ़ें पूरी खबर

Government Scheme: सरकार ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा,नहीं वसूला जाएगा सहकारी समितियों से लिया लोन,पढ़ें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

Government Scheme: किसानों की सहायता करने के लिए और उन्हें मजबूत बनाने के लिए राज्य और केंद्र सरकार अपने स्तर से अनेकों योजनाएं चलाती हैं. हाल ही में पूरे देश में जिस तरह से बेमौसम बरसात के कारण किसानों को खेती में जो भारी नुकसान हुआ है. उसकी भरपाई की दिशा में कदम बढ़ाते हुए पंजाब की भगवंत मान सरकार ने राज्य के किसानों को बड़ी राहत देते हुए एक बड़ा फैसला किया है. आइए आपको सीएम भगवंत मान के इस फैसले के बारे में बताते हैं.

किसानों से नहीं वसूला जाएगा कर्जा

पंजाब के मुख्यमंत्री वर्तमान में ओलावृष्टि और बेमौसम भारी बारिश से हुए किसानों के नुकसान को देखते हुए पंजाब की प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों से जिन किसानों ने कर्ज लिया है उसकी अदायगी पर रोक लगाने का आदेश दिया है.सीएम भगवंत मान में अपने बयान में कहा कि खेती में हुए नुकसान से भरने के बाद पंजाब के किसान इस राशि का भुगतान आराम से कर सकते हैं उन पर कोई दबाव नहीं डाला जाएगा.साथ ही वो डिफॉल्टर भी नहीं बनेंगे और फसल के लिए कर्ज भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Satya Nadella tips: माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने दिया सफल होना का मंत्र,बताया अपनी कामयाबी का राज,पढ़ें

Government Scheme
Farmer scheme

फसल करने के लिया दिया जाता है पैसा

मुख्यमंत्री भगवंत मान गए कहा कि राज्य सहकारी समितियां किसानों को कुछ समय के लिए फसल को करने के लिए पैसा देती हैं लेकिन इस वक्त जो नुकसान किसानों का हुआ है. किसान उसके कारण कर्ज नहीं चुका पाएंगे इसलिए इस समस्या का समाधान किया गया है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you