बिजनेसऑनलाइन गेमिंग से कमाई करने वालों को 28% देना होगा...

ऑनलाइन गेमिंग से कमाई करने वालों को 28% देना होगा GST,गेमिंग फेडरेशन ने की ये मांग  

Online Gaming: ऑनलाइन गेमिंग खेलने वाले लोगों को सरकार ने बड़ा झटका दे दिया है. ऑनलाइन गेमिंग पर जो गेमर तगड़ी कमाई करते हैं उन्हें अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी क्योंकि सरकार ने 1 अक्टूबर से ऑनलाइन गेम पर 28 प्रतिशत जीएसटी की दर को लागू कर दिया है.

-

होमबिजनेसऑनलाइन गेमिंग से कमाई करने वालों को 28% देना होगा GST,गेमिंग फेडरेशन ने की ये मांग  

ऑनलाइन गेमिंग से कमाई करने वालों को 28% देना होगा GST,गेमिंग फेडरेशन ने की ये मांग  

Published Date :

Follow Us On :

Online Gaming: ऑनलाइन गेमिंग खेलने वाले लोगों को सरकार ने बड़ा झटका दे दिया है. जी हां ऑनलाइन गेमिंग पर जो गेमर तगड़ी कमाई करते हैं उन्हें अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी क्योंकि सरकार ने 1 अक्टूबर से ऑनलाइन गेम पर 28% जीएसटी की दर को लागू कर दिया है. इस खबर के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

गेमिंग फेडरेशन ने की ये मांग 

ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन ने वित्त मंत्रालय को पत्र लिखते हुए कहा है कि जब तक देश के सभी राज्य इस विषय पर अपना संशोधन अपनी विधानसभा में पास नहीं कर देते तब तक फैसले को टाल दिया जाए. क्योंकि इन राज्यों में रजिस्टर्ड कंपनियां को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.ऑनलाइन जीएसटी के बारे में बताते हुए सीबीएसई के अध्यक्ष संजय अग्रवाल में कहा है कि 1 अक्टूबर से ऑनलाइन गेमिंग पर 28% जीएसटी की दर लागू करने का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है.

ये भी पढ़ें:30 सितंबर थी Income Tax से जुड़े इस जरूरी नियम की आखिरी तारीख,अब इन लोगों पर लगेगा बड़ा जुर्माना

1 अक्टूबर से पहले जीती राशि पर नहीं लगेगा जीएसटी

सरकार ने गेमर को राहत देते हुए कहा है कि गेमर ने जो राशि 1 अक्टूबर से पहले जीती है या दांव लगाए हैं उनमें 28% जीएसटी की दर नहीं लगी लगेगी. 1 अक्टूबर के बाद जो राशि या दम लगाया जाएगा उसे पर 28% जीएसटी की दर लगेगी. जीएसटी परिषद ने ऑनलाइन गेमिंग के साथ हॉर्स रेसिंग और कसीनो के लिए भी 28% जीएसटी की सिफारिश की है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

नई स्मार्ट Royal Enfield Shotgun 650 या फिर Interceptor 650 कौन सी बेस्ट? जानें डिटेल

Royal Enfield Shotgun 650: बाजार में रॉयल एनफील्ड बाइक्स...

Tecno ने 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ ये जबरदस्त फोन किया लॉन्च,देखें कीमत और फीचर्स

Tecno Phantom X2 : प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you