बिजनेसधोनी ने इस स्टार्टअप में लगाया पैसा, जानिए कंपनी...

धोनी ने इस स्टार्टअप में लगाया पैसा, जानिए कंपनी कितनी करती है कमाई

-

होमबिजनेसधोनी ने इस स्टार्टअप में लगाया पैसा, जानिए कंपनी कितनी करती है कमाई

धोनी ने इस स्टार्टअप में लगाया पैसा, जानिए कंपनी कितनी करती है कमाई

Published Date :

Follow Us On :

MS Dhoni: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से एक नये स्टार्टअप में पैसा लगाया है। इस बार धोनी ने फिटनेस स्टार्टअप तगड़ा रहो में निवेश किए हैं। इससे पहले धोनी रिगी, शाका हैरी, गरुड़ एयरोस्‍पेस और होमलेन जैसी कई कंपनियों में निवेश कर चुके हैं। तगड़ा रहो में माही ने कितना पैसा लगाया है और कितनी हिस्सेदारी खरीदी है, इस बात का खुलासा न कंपनी ने किया है और न ही इस बारे में कोई जानकारी महेंद्र सिंह धोनी ने दी है।

तगड़ा रहो, एक फिटनेस स्टार्टअप है। इसकी शुरुआत साल 2020 में ऋषभ मल्होत्रा ने की है। यह फिटनेस स्टार्टअप परंपरागत भारतीय एक्‍सरसाइज इक्विपमेंट मॉडर्न ट्रेनिंग एप्लिकेशन के साथ मुहैया कराता है। इनमें गदा, मुदगर, वज्र और सुमतोला आदि शामिल हैं। यह स्टार्टअप अपनी वेबसाइट के जरिए ट्रेनिंग इक्विपमेंट भी बेचता है।

बेंगलुरु में है ट्रेनिंग सेंटर

कंपनी का बेंगलुरु में एक ट्रेनिंग सेंटर भी है जिसे डगआउट कहा जाता है। डगआउट में कई लोगों को एक साथ ट्रेनिंग दी जाती है। ट्रेनिंग के साथ-साथ इसमें बहुत सारे गेम्स होते हैं। अगले महीने यह स्टार्टअप महाराष्ट्र में अपना पहला डगआउट खोलने की तैयारी कर रहा है। अगले साल तक यह कंपनी 4-5 राज्यों तक अपना बिजनेस फैलाने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें: Gold Price: आसमान पर पहुंचे सोने के दाम,पिछले 6 महीने के तोड़े सारे रिकार्ड

पैसा लगाकर धोनी खुश


इस स्टार्टअप में निवेश पर महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि मैं उन स्टार्टअप्स और घरेलू ब्रांड्स में निवेश करने में भरोसा करता हूं। तगड़ा रहो मेरे लिए बहुत ही दिलचस्प है। यह इनोवेशन के साथ उस वर्कआउट को सामने लाने की कोशिश कर रहा है, जिसे लोग भूल चुके हैं। इस फिटनेस स्टार्टअप के प्रोग्राम एथलीट्स के लिए बहुते फायदेमंद साबित होंगे और उन्हें चोट से भी बचाएंगे।

ये है कंपनी की योजना

तगड़े रहो के फाउंडर ऋषभ का कहना है कि उनका मकसद कंपनी के ट्रेनिंग डगआउट्स को पूरे देश में फैलाना और फिर इसे विदेशों तक विस्‍तार देना है। उनकी कोशिश है कि इंडियन फिटनेस की इस प्रैक्टिस को पूरी दुनिया में फैलाया जाए।

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you