बिजनेसDDA Flat: दिल्ली में घर होने बाबजूद अब डीडीए...

DDA Flat: दिल्ली में घर होने बाबजूद अब डीडीए फ्लैट भी खरीद सकेंगे दिल्लीवासी,जानें नया नियम

-

होमबिजनेसDDA Flat: दिल्ली में घर होने बाबजूद अब डीडीए फ्लैट भी खरीद सकेंगे दिल्लीवासी,जानें नया नियम

DDA Flat: दिल्ली में घर होने बाबजूद अब डीडीए फ्लैट भी खरीद सकेंगे दिल्लीवासी,जानें नया नियम

Published Date :

Follow Us On :

DDA Flat: डीडीए ने दिल्ली वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी का ऐलान कर दिया है.जी हां अब जिन लोगों के पास दिल्ली में फ्लैट, प्लॉट या घर है वो भी अब DDA Housing Scheme का फायदा उठा सकेंगे. दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में नया नियम बनाया गया है. आइए इस खबर के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

DDA Flat
DDA Flat

डीडीए ने खेला बड़ा दांव

डीडीए की बैठक 29 अगस्त यानी की मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के.सक्सेना की अध्यकक्षता में हुई थी. उन्होनें दिल्लीवासियों के लिए ये नया नियम बनाया और इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. लेकिन इसके पीछे का कारण कुछ और है दरअसल काफी समय से फ्लैटों की बिक्री कम हो रही थी, कोई घर नहीं खरीद रहा था. डीडीए की बनाई हुई कॉलोनियों में काफी कम लोग थे साथ ही डीडीए नये प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रहे रहा है. इसीलिए डीडीए ने ये फैसला लिया.

ये भी पढ़ें :LPG Price: ₹200 सस्ता हुआ घरेलू गैस सिलेंडर,इस दिन से घटी हुई कीमत होगीं लागू

पिछले साल भी किया गया था ऐसा संशोधन

दरअसल पिछले साल भी एक संशोधन किया गया था जिसमें ये प्रस्ताव पारित हुआ था कि सिर्फ वो लोग घर खरीद सकेंगे जिनके पास 67 वर्ग मीटर से छोटा घर है और जिनके पास इससे ज्यादा बड़े घर है वो दिल्ली में घर नहीं खरीद सकेंगे. इस साल दिल्लीवासियों को DDA ने एक बड़ा तोहफा देते हुए बताया कि सभी पुरानी शर्तों को हटा दिया है और अब कोई भी दिल्ली में कितना भी बड़ा घर खरीद सकता है.

क्यों नहीं बिक रहे डीडीए फ्लैट्स

डीडीए ने दिल्ली में अब तक कई फ्लैट्स बनाए हैं लेकिन उनके फ्लैट काफी वक्त से बिक नहीं रहे थे. साथ ही दिल्ली में कई ऐसे लोग है जो छोटे घरों में रह रहे हैं फिर भी घर नहीं खरीद पा रहे. इस परेशानी को देखते हुए भी डीडीए ने ये फैसला लिया है. अब आराम से दिल्ली में घरवाले भी डीडीए के फ्लैट्स ले सकेंगे साथ ही उनकी छोटे घरों में रहने की परेशानी भी दूर हो जाएगी.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

75 हजार वाला Samsung का 5G स्मार्टफोन मिल रहा 10,000 में, देखें ये खास ऑफर

Flipkart पर हर समय सेल की भरमार लगी रहती...

EMI का टेंशन को करो बाय.. महज ₹3.50 लाख में घर ले जाओ Tata Tiago कार, जानें कैसे

Tata Tiago : मौजूदा समय में भारतीय मार्केट में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you