बिजनेसBusiness Idea: बिना गाय भैंस के शुरू करें डेयरी,...

Business Idea: बिना गाय भैंस के शुरू करें डेयरी, होगी महीने की तगड़ी कमाई, जानें कैसे

Business Idea: अगर आप कम पैसे में अच्छी प्रॉफिट वाला बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो आज हम आपके लिए एक बड़े काम का बिजनेस लेकर आए हैं. अगर आप इसे शुरू करते हैं तो हर महीने तगड़ी कमाई कर सकते हैं

-

होमबिजनेसBusiness Idea: बिना गाय भैंस के शुरू करें डेयरी, होगी महीने की तगड़ी कमाई, जानें कैसे

Business Idea: बिना गाय भैंस के शुरू करें डेयरी, होगी महीने की तगड़ी कमाई, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

Business Ideas: अगर आप कम पैसे में अच्छी प्रॉफिट वाला बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. तो आज हम आपके लिए एक बड़े काम का बिजनेस लेकर आए हैं. अगर आप इसे शुरू करते हैं तो हर महीने तगड़ी कमाई कर सकते हैं और आपको मेहनत करने की भी जरूरत नहीं होगी. वैसे तो आप भी अपने लिए या अपने घर वालों के लिए सुबह-शाम डेयरी पर दूध लेने जरूर जाते होंगे और हम भी इसी देरी के बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं. अगर आप इस बिजनेस को शुरू करने के लिए इच्छुक है तो आगे भी दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें..

बिना गाय भैंस के शुरू करना है डेयरी तो करें ये काम

अगर आप समझे तो डेयरी (Milk Dairy Business) का बिजनेस अलग-अलग क्षेत्र में किया जा सकता है. अगर आपके पास गाय, भैंस नहीं है तब पर भी आप उनके दूध को सप्लाई कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आप अपने दुकान या घर से ही मिल्क कलेक्शन सेंटर शुरू कर सकते हैं.

लोग कर रहें ये काम

• आज के समय में लोग अच्छी प्रॉफिट के लिए खुद अपने यहां गायब भैंस न पाकर दूसरे के यहां से उनके दूध कोई इकट्ठा कर मार्केट में बेच रहे हैं.

• लोग दूध को इकट्ठा कर किसी डेरी फार्म या फिर कलेक्शन सेंटर पर पहुंच रहे हैं.

• लोग दूध, दही, घी और मट्ठे का बिजनेस शुरू कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें; सांप काटने पर मौत के बाद परिजनों को सरकार देती है 4 लाख रुपए का मुआवजा, जानें कैसे उठाएं फायदा

ऐसे शुरू करें काम

• इस बिजनेस की शुरुआत के लिए आपको अधिक पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है.

• आप सबसे पहले दूध कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट बनाएं.

• इसके बाद आपको अपने ग्रामीण क्षेत्र से दूध इकट्ठा कर वहां पहुंचना होगा. अगर आप चाहे तो अपने आसपास या दोस्त के साथ मिलकर इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं.

• इस बिजनेस की शुरुआत के लिए कंपनियां पहले ही आपको कुछ फंड कर देती हैं.

• दूध खरीदने समय आप उसके फैट पर जरूर ध्यान दें अगर फैट सही है तो कंपनियां आपको अच्छी रकम देगी वरना आपकी खरीदी गई कीमत भी नहीं निकल सकती है.

• कंपनियां दूध का फैट 6.5% और 9.5% SNF के आधार पर तय करती हैं. यानी जितना अच्छा दूध इकट्ठा कर उन्हें देंगे आप इतनी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you