बिजनेसBusiness Idea: गांव में रहकर इस बिजनेस से कमाएं...

Business Idea: गांव में रहकर इस बिजनेस से कमाएं 50 हजार रुपए महीना,तुरंत जानें पूरी प्रक्रिया

-

होमबिजनेसBusiness Idea: गांव में रहकर इस बिजनेस से कमाएं 50 हजार रुपए महीना,तुरंत जानें पूरी प्रक्रिया

Business Idea: गांव में रहकर इस बिजनेस से कमाएं 50 हजार रुपए महीना,तुरंत जानें पूरी प्रक्रिया

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: अगर गांव में रहकर आप रोजगार करना चाहते हैं तो आज हम आपको सरकार की एक खास योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप हर महीने 50 हजार रुपये की कमाई कर सकते हैं. जी हां सरकार आपको अपने गांव में सॉइल हेल्थ टेस्टिंग (Soil health) का बिजनेस करने का मौका दे रही है. आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से.

इस योजना के तहत सरकार आपको पंचायत स्तर पर मिनी सॉइल हेल्थ टेस्टिंग लैब खोल सकते हैं. सॉइल हेल्थ टेस्टिंग लैब में आस पास की जमीनों की मिट्टी की जांच की जाती है. हालांकि, सॉइल हेल्थ टेस्टिंग लैब को वही लोग खोल पाएंगे, जिनकी उम्र 18 से 40 साल के बीच है.

soil health(Business Idea)
soil health

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास एग्री क्लीनिक और कृषि उद्यमी ट्रेनिंग के साथ 10वीं की डिग्री होनी जरूरी है. इसके अलावा आपको किसान परिवार से संबंधित होना भी जरूरी है.

अगर आप भी सॉइल टेस्टिंग लैब को खोलने की योजना बना रहे हैं. ऐसे में आपको अपने जिले के उपनिदेशक या फिर संयुक्त निदेशक कृषि के ऑफिस में जाकर उनसे संपर्क करना होगा.

वहीं आप अपने गांव में सॉइल टेस्टिंग लैब को स्थापित करने के लिए इस वेबसाइट पर soilhealth.dac.gov.in विजिट करके भी संपर्क कर सकते हैं. सॉइल टेस्टिंग लैब को स्थापित करने के बाद आपकी हर महीने अच्छी खासी आमदनी होगी.

ये भी पढ़ें : RBI Guidelines: बैंक कर्मचारी अगर करें खराब व्यवहार, तो यहां करें शिकायत,तुरंत होगा एक्शन

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Maruti की इस कार में 31 की माइलेज, 7 लाख से कम कीमत, जानें शानदार फीचर्स  

Maruti: बिग साइज सेडान कार इंडियन फैमिली की पहली...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you