बिजनेसकिसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले जान...

किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले जान लें ये कुछ खास बातें, हो जायेंगे मालामाल

-

होमबिजनेसकिसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले जान लें ये कुछ खास बातें, हो जायेंगे मालामाल

किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले जान लें ये कुछ खास बातें, हो जायेंगे मालामाल

Published Date :

Follow Us On :

Scheme investment Tips: हर किसी का सपना होता है या चाह होती है क्यों वह जब अपने जॉब से रिटायरमेंट ले तो वह पूरी जिंदगी या नहीं बुढ़ापे में किसी के सहारे ना रहे और इसीलिए लोग अपनी कमाई का कुछ हिस्सा निवेश कर देते हैं. अगर आप भी किसी स्कीम के तहत निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आप इन कुछ खास बातों का ख्याल जरूर रखें ताकि आप अच्छी तरीके से रिटायरमेंट के समय मुनाफा कमा सके.

Scheme investment Tips

कमाई का 10% करें निवेश

अगर आप अपनी कमाई का कुछ हिस्सा निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आप एक बार अच्छी तरीके से उस स्कीम के बारे में जान लें. इसके अलावा सबसे जरूरी बात आपको हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए कि हैप्पी सैलरी कितनी है. अगर आपकी सैलरी आपके इन्वेस्टमेंट का 10 गुना है तो आप उसमें से 10 परसेंट निवेश कर सकते हैं. यानी अगर उदाहरण के तौर पर आप समझे तो अगर आपकी सैलरी 1 लाख रुपए महीने की है तो आप आसानी से 10 हजार निवेश कर दें.

ये भी पढ़ें: घर बनवाना है या करनी है शादी तो SBI Bank दे रहा 50 लाख रुपए का लोन,ऐसे उठाएं लाभ

अगले साल 10% और करें निवेश

इस रेशों को अक्सर एक्सपर्ट चला देते हैं कि लोग इसी को फॉलो करें क्योंकि अगर आपकी सैलरी हर साल कुछ परसेंट बढ़ती है तो आप उसमें से कुछ हिस्सा अपनी निवेश राशि के साथ जोड़कर निवेश कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर समझे तो अगर आपकी सैलरी 1 लाख रुपए पिछले साल थी और इस साल 1.50 लाख रुपये हो गई है तो आप उसमें से 15,000 रुपए निवेश जरूर करें.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you