ऑटोYamaha Neo: नए रंग में यामाहा नियो ने मार्केट...

Yamaha Neo: नए रंग में यामाहा नियो ने मार्केट में मारी एंट्री, लुक देख लोगों के छूटे पसीने, देखें फीचर्स और कीमत

Yamaha Neo: जिस तरह टू व्हीलर सेगमेंट में हीरो, होंडा और टीवीएस का दबदबा है, ठीक वैसे ही यामाहा भी अपने शानदार बाइक्स और स्कूटर्स के बदौलत लाखों दिलों पर राज करता आ रहा है.

-

होमऑटोYamaha Neo: नए रंग में यामाहा नियो ने मार्केट में मारी एंट्री, लुक देख लोगों के छूटे पसीने, देखें फीचर्स और कीमत

Yamaha Neo: नए रंग में यामाहा नियो ने मार्केट में मारी एंट्री, लुक देख लोगों के छूटे पसीने, देखें फीचर्स और कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Neo: जिस तरह टू व्हीलर सेगमेंट में हीरो, होंडा और टीवीएस का दबदबा है, ठीक वैसे ही यामाहा भी अपने शानदार बाइक्स और स्कूटर्स के बदौलत लाखों दिलों पर राज करता आ रहा है. वर्तमान में कम्पनी R15, MT-15 और FZ रेंज की मोटरसाइकिल की बिक्री करती है. इसके साथ कंपनी अपने स्कूटर रेंज में एरॉक्स 155, रेजर स्ट्रीट रैली 125 फाई, रेजर 125 फाई और फेसिनो 125 फाई की भी बिक्री करती है. जिसे ग्राहकों द्वारा खूब प्यार मिल रहा है.

Yamaha Neo
Yamaha Neo electric scooter

जिसे देखते हुए कंपनी ने अपनी लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर यामाहा नियो (Yamaha Neo) को नए रंग में पेश कर दिया है, जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी बिक्री पहले से और अधिक होगी. ऐसे में अगर आप भी इस स्कूटर को खरीदने का सोचते हैं तो आपको इसमें जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलेंगे, साथ ही यह स्कूटर पहले से थोड़ी महंगी हो गई है.

नए रंगों से मचाएगी धमाल

यामाहा ने 2023 नियो इलेक्ट्रिक स्कूटर को नए फीचर्स और कलर के साथ अपडेट किया है. इस अपडेट के तहत स्कूटर को एक नया टर्क्विज कलर स्कीम मिला है. यह नया कलर ऑप्शन पहले से मौजूद मिडनाइट ब्लैक और मिल्की व्हाइट के साथ उपलब्ध होगा.

कातिलाना लुक देख लोगों के छूटे पसीने

अगर बात करें इसके लुक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, नए रंग के साथ पेश होते ही इस स्कूटर ने सबका दिल लूट लिया है. बता दें, इसका लुक इतना शानदार है कि देखते ही लोगों के पसीने छूट गए. ऐसे के अगर आप भी इस शानदार स्कूटर को खरीदकर अपने घर ले जाते हैं तो पड़ोसी बार बार इसे निहारने आयेंगे.

ये भी पढ़ें : Toyota Fortuner को कच्चा चबाने आ रही ये खतरनाक SUV कार, जबरदस्त पावरटेन और फीचर्स सुनते ही खरीदने को करेगा मन

Yamaha Neo: फीचर्स

यामाहा नियो का इलेक्ट्रिक स्कूटर स्लीक लाइन्स और मिनिमलिस्ट बॉडी वर्क के साथ रेट्रो स्टाइलिंग डिजाइन में आता है. इसमें LED DRLs के साथ LED हेडलैम्प्स, टर्न सिग्नल्स पर लगे LED टेल लैम्प्स मिलते हैं. साथ ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक एलसीडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं, जो स्क्रीन पर बैटरी का स्टेटस, कॉल, मैसेज और रूट ट्रैकिंग जैसी जानकारियां अपडेट करता है.

Yamaha Neo: मोटर

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 2.03kW का इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जो ड्यूल रिमूवेबल लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है. या स्कूटर सिंगल चार्ज में 70 किमी तक का सरस्वती करने में सक्षम है. इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का समय लगता है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 40 किमी / घंटा है.

कितनी होगी इसकी कीमत

जब 2022 में यामाहा नियो के इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया गया था, तब उसकी कीमत 2.88 लाख रुपये थी. नए अपडेट के बाद अब इसकी कीमत 3,599 यूरो (यानि $ 3,968 या 3.24 लाख रुपये) हो गई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you