ऑटोToyota Fortuner को कच्चा चबाने आ रही ये...

Toyota Fortuner को कच्चा चबाने आ रही ये खतरनाक SUV कार, जबरदस्त पावरटेन और फीचर्स सुनते ही खरीदने को करेगा मन

Nissan X-Trail : घरेलू बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर ने अपना एक अलग पहचान बनाया है, जिसे टक्कर दे पाना किसी के बस में नहीं है. ग्राहकों के बीच इसका एक अलग ही रुतबा है, जो सालों से चलता आ रहा है.

-

होमऑटोToyota Fortuner को कच्चा चबाने आ रही ये खतरनाक SUV कार, जबरदस्त पावरटेन और फीचर्स सुनते ही खरीदने को करेगा मन

Toyota Fortuner को कच्चा चबाने आ रही ये खतरनाक SUV कार, जबरदस्त पावरटेन और फीचर्स सुनते ही खरीदने को करेगा मन

Published Date :

Follow Us On :

Nissan X-Trail : घरेलू बाजार में टोयोटा फॉर्च्यूनर ने अपना एक अलग पहचान बनाया है, जिसे टक्कर दे पाना किसी के बस में नहीं है. ग्राहकों के बीच इसका एक अलग ही रुतबा है, जो सालों से चलता आ रहा है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि जल्द ही टोयोटा फॉर्च्यूनर की ये बादशाहत कम होने वाली है. क्योंकि अब निसान एक नई एसयूवी Nissan X-Trail को लॉन्च करने की तैयारी में है, जो टोयोटा फॉर्च्यूनर को कच्चा चबा जायेगी, यानी मार्केट में लॉन्च होने के बाद यह इसे जोरदार टक्कर देगी. हालांकि, यह इतना आसान भी नहीं है.

Nissan X-Trail
Nissan X-Trail Launch

बता दें, हाल ही के दिनों के निसान ने एक्स-ट्रेल एसयूवी को पेश किया था. जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया जा चुका है. एक्स ट्रेल के पेश होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे जल्द है घरेलू बाजार में पेश किया जायेगा, किंतु कंपनी की ओर से अभी तक इसके लॉन्चिंग को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, इस गाड़ी को कमाल के फीचर्स और पावरट्रेन के साथ पेश किया जायेगा. इसका लुक भी काफी शानदार होने वाला है.

सीएमएफ-सी प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी यह

निसान की यह अपकमिंग कार रेनो-निसान के सीएमएफ-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और सीबीयू (कंप्लीटली बिल्ट-अप) यूनिट के तौर पर भारत में लाई जा सकती है. अगर नई एक्स-ट्रेल लॉन्च होती है तो यह भारत में कंपनी की पहली ई-पावर हाइब्रिड कार होगी. बता दे, ग्लोबल लेवल पर यह बिक्री के लिए पहले से ही मौजूद है, जिसमें 1.5L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मौजूद है जो 163PS पावर और 300Nm टार्क जनरेट करता है. यह माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का ऑप्शन के साथ आता है. माइल्ड हाइब्रिड वर्जन 2WD (टू-व्हील ड्राइव) सेटअप में आता है. यह कार 9.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 200 किमी प्रति घंटा है.

ये भी पढ़ें : Tata Altroz CNG और Tata Punch CNG में कौन है सबसे दमदार, यहां समझें पूरा अंतर

2WD और AWD ड्राइवट्रेन के साथ आयेगी यह

ई-पावर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में मौजूद इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन आता है, जिसमें 2WD और AWD ड्राइवट्रेन का ऑप्शन मिलता है. इसका इंजन क्रमशः 300Nm/204PS और 525Nm/213PS आउटपुट देता है. यह 8 सेकंड (2WD) और 7 सेकंड (4WD) में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. वहीं, इनकी टॉप स्पीड 180kmph (4WD) और 170kmph (2WD) है.

Nissan X-Trail : कैसा है इसका फीचर्स

बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, 12.3 इंच वाले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.8 इंच हेड-अप डिस्प्ले (HUD), 12.3 इंच वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, ट्राई-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और LED हेडलैंप जैसे शानदार फीचर्स देखने को मिलेंगे.

Nissan X-Trail : कीमत और लॉन्चिंग

Nissan X-Trail की कीमत की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 40 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. वहीं, इस 5 सीटर कार को मई 2023 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

इन कारों को देगी टक्कर

लॉन्च होने के बाद यह कार Toyota Fortuner, MG Gloster, Isuzu MU-X जैसे कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you