ऑटोVespa Electric: जल्द ही ओला को धूल चटाने आ...

Vespa Electric: जल्द ही ओला को धूल चटाने आ रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

Vespa Electric: पियाजियो वर्तमान में देश में तिपहिया वाहनों का निर्माण करती है, लेकिन यह अपने सहायक ब्रांडों- वेस्पा और अप्रिलिया के माध्यम से दोपहिया वाहनों का भी उत्पादन करेगी.

-

होमऑटोVespa Electric: जल्द ही ओला को धूल चटाने आ रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

Vespa Electric: जल्द ही ओला को धूल चटाने आ रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर से लेकर लॉन्चिंग तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Vespa Electric: भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में चार पहिया की अपेक्षा दो पहिया वाहन की डिमांड में तेजी आई है. इसलिए इसकी भविष्य की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए, कई कंपनियों ने अपने दोपहिया वाहनों के इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करना शुरू कर दिया है. जिसमें पियाजियो की सहायक ब्रांड वेस्पा (Vespa Electric) जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री करने का प्लान बना रही है. हाल की एक रिपोर्ट के अनुसार, इटालियन वाहन निर्माता विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक स्कूटर विकसित करने की योजना बना रहा है.

Vespa Electric
Vespa Electric

पियाजियो वर्तमान में देश में तिपहिया वाहनों का निर्माण करती है, लेकिन यह अपने सहायक ब्रांडों- वेस्पा और अप्रिलिया के माध्यम से दोपहिया वाहनों का भी उत्पादन करेगी. अपकमिंग मेड फॉर इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर को वेस्पा और अप्रिलिया दोनों ब्रांड के तहत लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

जल्द ही भारतीय बाजार में वेस्पा की होगी एंट्री

रिपोर्ट के अनुसार, पियाजियो इंडिया के प्रबंध निदेशक डिएगो ग्रैफी ने संकेत दिया है, कि कंपनी भारत में एक ईवी पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने की योजना बना रही है जो बिना सब्सिडी के भी कायम रहेगा, आपको बता दें कि केंद्र सरकार FAME II सब्सिडी प्रदान करती है और देश भर में विभिन्न राज्य सरकारें भी सब्सिडी प्रदान करती हैं जो EVs की कीमत में 40 प्रतिशत तक की कटौती करती हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे, अनुमान लगाया जा रहा है कि, कम्पनी इस स्कूटर को हाल फिलहाल में लॉन्च नहीं करने वाली है.

लॉन्च और कीमत

लीक रिपोर्ट के अनुसार, इस स्कूटर को भारतीय बाजार में आने में अभी बहुत समय है. वही कीमत की बात करें, तो बता दे कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. हालंकि, अनुमान लगाया जा था है कि मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर से इसकी प्राइस भिन्न होगी.

Vespa Electric: फीचर्स

अगर बात करें, इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो, बता दे पियाजियो के इस ई-स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे जो इसे और भी शानदार बनाएगा.

ये भी पढ़ें : Tata Harrier Facelift: टाटा की ये कार आ रही Hyundai Creta की पुंगी बजाने, लुक देख आप भी बन जायेंगे दीवाने, जानें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you