ऑटोUpcoming Bikes : तूफानी अंदाज में जल्द होगी इन...

Upcoming Bikes : तूफानी अंदाज में जल्द होगी इन पावरफुल बाइक्स की एंट्री, मिलेंगे भर भरकर के फीचर्स

Upcoming Bikes : मौजुदा समय में देश में 400 से 450cc वाली बाइक्स की काफी डिमांड है.जिस कारण जल्द ही मार्केट में कई गाडियां दस्तक देगी. इस लिस्ट में रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 से लेकर ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X तक का नाम शामिल है.

-

होमऑटोUpcoming Bikes : तूफानी अंदाज में जल्द होगी इन पावरफुल बाइक्स की एंट्री, मिलेंगे भर भरकर के फीचर्स

Upcoming Bikes : तूफानी अंदाज में जल्द होगी इन पावरफुल बाइक्स की एंट्री, मिलेंगे भर भरकर के फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming Bikes : मौजुदा समय में देश में 400 से 450cc वाली बाइक्स की काफी डिमांड है. ग्राहक एडवेंचर और पावरफुल इंजन वाले बाइक्स को काफी पसंद करते हैं. हालांकि, इस तरह के बाईकों की संख्या मार्केट में अभी बहुत कम है. जिस कारण कई टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी इस सेगमेंट पर जोरो शोरो से काम कर रही है और जल्द ही मार्केट में कई गाडियां दस्तक देगी. इस लिस्ट में रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 से लेकर ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X तक का नाम शामिल है.

ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X (Upcoming Bikes)

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400X (Bajaj-Triumph Scrambler 400 X) का आता है. कंपनी इस बाइक में 398cc, लिक्वड कूल्ड इंजन का इस्तेमाल करेगी जो 40बीएचपी की पावर और 37.5एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. बता दें, इस बाइक में पावरफुल इंजन के साथ साथ जबरदस्त फीचर्स भी उपलब्ध कराया जाएगा. इसमें एक्सटेंडेड व्हीलबेस, हाईग्राउंड क्लीयरेंस और लम्बा सस्पेंशन ट्रेवल आदि दिया गया है.

ये भी पढे़ : Honda का डबल धमाका….दिवाली से पहले लॉन्च हुई दो नई सेडान, जानें कीमत और खासियत

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452

रॉयल एनफील्ड के 450cc सेगमेंट में अब तक की सबसे तगड़ी बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 (Royal Enfield Himalayan 452) बाइक है. इस मोटरसाइकिल को कंपनी 2.6 लाख रुपए की कीमत पर पेश कर सकती है. वहीं, पावरट्रेन की बात करें तो आपको बता दें इस ADV को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसमें 452cc, लिक्वड कूल्ड इंजन दिया जायेगा जो 40bhp की पावर प्रोड्यूस करेगी. इसके मोटर को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से कनेक्ट किया जाएगा. इतना ही नहीं मोटरसाइकिल में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी लाइटनिंग, आदि की सुविधा मिलेगी.

बजाज पल्सर 400

बीते दिन ही बजाज ने अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर के आगामी मॉडल पल्सर 400 पर चर्चा करते हुए बताया कि कंपनी पल्सर अब तक की सबसे तगड़ी बाइक बना रही है. इस बाइक स्ट्रीटफाइटर वाला 400 सीसी का इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है हालांकि फिलहाल ये कहना गलत होगा क्योंकि कंपनी के तरह से फिलहाल इसको लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you