ऑटोTop Selling Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बना रहे...

Top Selling Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बना रहे प्लान, तो देखें कम कीमत वाले ये टॉप 5 स्कूटर

-

होमऑटोTop Selling Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बना रहे प्लान, तो देखें कम कीमत वाले ये टॉप 5 स्कूटर

Top Selling Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बना रहे प्लान, तो देखें कम कीमत वाले ये टॉप 5 स्कूटर

Published Date :

Follow Us On :

Top Selling Scooter: इंडियन मार्केट में इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर स्कूटर तक की डिमांड काफी तेज हो गई है. लोग अब बढ़ते पेट्रोल की कीमत से परेशान होकर बेस्ट रेंज वाले स्कूटर या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं. ऐसे में कंपनियां अपने ग्राहकों को राहत देने के लिए कम कीमत वाले अच्छे रेंज के साथ स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर रही है. तो लिए आज हम उन कुछ स्कूटर के बारे में जानेंगे जो लोगों की पहली पसंद बन चुकी है और उनकी कितनी कीमत है.

होंडा एक्टिवा (Honda Activa)

पिछले कई सालों से मार्केट में होंडा एक्टिवा (Honda Activa) लोगों की पहली पसंद बन चुका है. 2023 जुलाई और अगस्त महीने के शुरुआत तक कंपनी ने भारत में कुल 1,35,327 एक्टिवा स्कूटर की सेलिंग की है. यानी पिछले साल के मुकाबले इसी महीने में कंपनी की बिक्री का कुल 23 प्रतिशत घट गया था. जिस कंपनी 110 सीसी और 125 सीसी सेगमेंट में पेश करती है.

टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter)

जुलाई के महीने में सबसे अधिक बिकने वाले स्कूटर की लिस्ट में दूसरा नाम टीवीएस जूपिटर का है. भारती बाजार में इस स्कूटर के कुल 66,439 यूनिट्स बेचे गए हैं. जिसे पिछले साल के मुकाबले 7 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है. इस स्कूटर को कंपनी 110 सीसी और 125 सीसी सेगमेंट में पेश करती है.

ये भी पढ़े: Car loan tips: कार लोन लेने से पहले रखें इन खास बातों का ध्यान, वर्ना लाखों का लग सकता है फटका

सुजुकी एक्सेस (Suzuki Access)

जुलाई महीने के अंत और अगस्त महीने की शुरुआत 2023 में सुजुकी ने भारत बाजार में 51,678 यूनिट्स की बिक्री की है. सालाना तौर पर इसकी बिक्री 25% दर्ज की गई है. हालांकि पिछले साल के मुकाबले जुलाई 2022 में कंपनी ने देशभर में कुल 41, 440 स्कूटर ही बेचे थे.

ओला एस 1 (OLA S1)

भारत में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर को पीछे छोड़ने में ओला कामयाब रहा जुलाई महीने की अंत और अगस्त महीने की शुरुआत 2023 में देशभर में ओला ने अपने कुल 19, 263 स्कूटर की बिक्री की है. यही वजह है कि अब ओला अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लोक लोगों के दिलों पर धीरे-धीरे राज कर रहा है. भारत में बिकने वाले इन टॉप मॉडलों की लिस्ट में ओला S1 सालाना आधार पर 398 % की वृद्धि कर रहा है.

होंडा डीयो (Honda Dio)

होंडा कंपनी की होंडा डीआईओ में सालाना तौर पर 46% से अधिक गिरावट दर्ज की है लेकिन फिर भी जुलाई महीने की अंत और अगस्त महीने की शुरुआत 2023 में 20, 414 स्कूटर बेचे हैं. यानी मंथली आधार पर देखा जाए तो कंपनी की सेगमेंट में 122% की प्रभावशाली बढ़त दर्ज की है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Hyundai Exter: टाटा पंच की नींद उड़ाने आ रही हुंडई की ये धांसू कार, जबरदस्त लुक और फीचर्स से सबको देगी मात

Hyundai Exter: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी किफायती गाड़ियों...

Symphony Cooler: गर्मी की छुट्टी कर देगा Symphony का ये छोटू सा कूलर,कम कीमत में क्वालिटी जबरदस्त

Symphony Cooler: चिलचिलाती गर्मी से छुटकारा दिलाने में अच्छे...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you