ऑटोHyundai Exter: टाटा पंच की नींद उड़ाने आ रही...

Hyundai Exter: टाटा पंच की नींद उड़ाने आ रही हुंडई की ये धांसू कार, जबरदस्त लुक और फीचर्स से सबको देगी मात

Hyundai Exter: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी किफायती गाड़ियों के लिए दुनिया भर में जानी जाती है. खासकर कम्पनी के एसयूवी कार को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है.

-

होमऑटोHyundai Exter: टाटा पंच की नींद उड़ाने आ रही हुंडई की ये धांसू कार, जबरदस्त लुक और फीचर्स से सबको देगी मात

Hyundai Exter: टाटा पंच की नींद उड़ाने आ रही हुंडई की ये धांसू कार, जबरदस्त लुक और फीचर्स से सबको देगी मात

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Exter: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपनी किफायती गाड़ियों के लिए दुनिया भर में जानी जाती है. खासकर कम्पनी के एसयूवी कार को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है. जिस वजह से कंपनी ने एक और नई एसयूवी से पर्दा उठा दिया है. इस अपकमिंग एसयूवी का नाम एक्सटर (Hyundai Exter) है. जिसे कमाल के फीचर्स और लुक के साथ तैयार किया गया है. वहीं, एक्सपर्ट की माने तो यह कार लॉन्च होने के बाद टाटा पंच, निसान मैग्नइट प्लस और सिट्रोएन सी3 को मात देगी.

Hyundai Exter
Hyundai Exter

सिर्फ भारत में होगी इसकी बिक्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस अपकमिंग कार को खासकर भारत के लिए बनाया गया है. इस कार को डिजाइन भारतीय परिपेक्ष में किया गया है.ये हुंडई की माइक्रो एसयूवी कैस्पर की तरह ग्लोबल बाजारों के लिए उपलब्ध नहीं होगी लेकिन इसमें कैस्पर जैसे ही कुछ फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. इसकी बिक्री केवल भारत में होगी.

ये भी पढ़ें: MG Comet EV: जल्द ही इस छोटू इलेक्ट्रिक कार की होगी मार्केट में एंट्री, मिलेंगे कमाल के फीचर्स और रेंज

कैसा होगा इसका फीचर्स

हुंडई के इस कार के फीचर्स के बार में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस कार में भी बाकी कारों की तरह ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्लाइमेट कंट्रोल, एक बड़ी टचस्क्रीन जैसे हाई क्वालिटी इक्विपमेंट्स आदि फीचर्स दिए जायेंगे. वहीं, अभी तक इसके लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

Hyundai Exter: इंजन

इस अपकमिंग एसयूवी को के1 प्लेटफार्म पर तैयार किया जायेगा. जिसमें 1.2l नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा. इसका इंजन 82 bhp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा. इस 5-स्पीड आटोमेटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जायेगा. वहीं, इसके लुक के बारे में बात करें तो कम्पनी ने इसे काफी आकर्षक डिजाइन की साथ तैयार किया है, जो न्यू जेनरेशन को काफी पसंद आएगा.

Hyundai Exter: कीमत

नयी Hyundai Exter भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे छोटी SUV होगी. जिसकी कीमत 6 लाख रुपए होने की संभावना है. भारत में Hyundai के SUV पोर्टफोलियो में वर्तमान में Venue, Creta, Alcazar, Kona EV, Tucson और Ioniq 5 शामिल हैं. लॉन्च होने के बाद यह Tata Punch, Nissan Magnite और Citroen C3 जैसी कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Redmi के इन बजट स्मार्टफोन का नहीं है कोई तोड़,जानें फीचर्स और कीमत

Redmi Smartphone: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi ने हाल ही...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you